Mercedes- Benz: भारत में लॉन्च होने जा रही नई मर्सिडीज-बेंज E-क्लास कार, टेस्टिंग के दौरान लीक हुईं इसकी खूबियां

Mercedes- Benz: कई खास फीचर्स और 6 पावरट्रेन विकल्पों से लैस है। आइए जानते हैं नई मर्सिडीज-बेंज E-क्लास से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-21 06:15 GMT

Mercedes- Benz

Mercedes- Benz: मर्सिडीज-बेंज भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी नेक्स्ट जनरेशन कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ये मॉडल E-क्लास सेडान का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन होगा। कंपनी इसे साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। छठी जनरेशन की E-क्लास से पिछले साल अप्रैल में वैश्विक स्तर पर पर्दा उठाया गया था। नई मर्सिडीज-बेंज E-क्लास को 2 रंग विकल्प ब्लैक और सिल्वर में पुणे के चाकन स्थित प्लांट के यार्ड में देखा गया है। इस दौरान साझा हुई तस्वीरों में कई खूबियों से पर्दा उठा ही। वैश्विक स्तर पर छठी जनरेशन की E-क्लास कार को कई खास फीचर्स और 6 पावरट्रेन विकल्पों से लैस है। आइए जानते हैं नई मर्सिडीज-बेंज E-क्लास से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

मर्सिडीज-बेंज E-क्लास अपडेटेड फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज E-क्लास अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस लग्जरी कार के केबिन में फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और बर्मेस्टर-सोर्स्ड म्यूजिक सिस्टम, MBUX सुपरस्क्रीन, ड्यूल-टोन अपहोल्स्ट्री, एक्टिव एम्बिएंट लाइटिंग जैसी कई खास खूबियां शामिल हैं।E-क्लास लेटेस्ट कार में बड़े LED हेडलैंप और टेललाइट्स, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल और ड्यूल-टोन अलॉय व्हील के साथ क्रोम सराउंड और इन्सर्ट के साथ एक नया सिंगल-स्लैट ग्रिल, नए फ्रंट और रियर बंपर मिलते हैं।


मर्सिडीज-बेंज E-क्लास पावरट्रेन

एक साथ कुल 6 पावरट्रेन विकल्पों के साथ बिक्री की जाती है। जबकि E-क्लास कार भारत में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस हो सकती है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें लेवल-4 एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम के साथ एयर बैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।


मर्सिडीज-बेंज E-क्लास कीमत

भारतीय बाजार में मर्सिडीज-बेंज E-क्लास मॉडल की शुरुआती कीमत 72.8 लाख रुपये एक्स-शोरूम रह सकती हैं। यह लग्जरी कार अपने सेगमेंट की ऑडी A6, मर्सिडीज-बेंज E-क्लास सेडान BMW 5-सीरीज को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News