Range Rover Velar: लॉन्च हुई रेंज रोवर की वेलार कार, त्योहारी सीजन में तहलका मचाने आई इस लग्जरी एसयूवी में मिलेंगी ढेरों खूबियां

New Range Rover Velar Price: इस कंपनी पर साल 2008 में भारत की टाटा मोटर्स ने अपना प्रभुत्व जमा लिया था। अभी हाल ही में रेंज रोवर के नए मॉडल को भारतीय बाजार में प्रीमियम एसयूवी के तौर पर पेश किया गया है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-09-18 11:18 GMT

Range Rover Velar  (photo: social media )

New Range Rover Velar Price: रेंज रोवर की गाड़ियां ऑफ-रोड ड्राइविंग के लिए जानी जाती हैं। रोवर ब्रिटिश कार कंपनी जगुआर लैंड रोवर का हिस्सा है। इस कंपनी पर साल 2008 में भारत की टाटा मोटर्स ने अपना प्रभुत्व जमा लिया था। अभी हाल ही में रेंज रोवर के नए मॉडल को भारतीय बाजार में प्रीमियम एसयूवी के तौर पर पेश किया गया है। भारत में पुणे प्लांट पर रेंज रोवर को निर्मित किया जाता है। रेंज रोवर की ओर से नई वेलार को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर दो इंजन विकल्पों के साथ ही इसके एचएसई वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। आपको बताते चलें कि कंपनी की ओर से इस एसयूवी को जुलाई महीने में ही पेश कर दिया गया था। जिसके साथ ही इसके लिए बुकिंग्स को शुरु किया गया था। जुलाई में कंपनी की ओर से इस एसयूवी को सितंबर महीने में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने की पुष्टि की गई थी। आइए जानते हैं ब्रिटिश कार रेंज रोवर की ओर से पेश की गई न्यू वेलार से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

रेंज रोवर वेलार फीचर्स

रेंज रोवर की न्यूज कार वेलार की खूबियों की चर्चा करें तो रेंज रोवर वेलार को कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें 11.4 इंच का फ्लोटिंग कर्व्ड ग्लास इंटरफेस, ओटीए अपडेट्स, फ्रंट मसाज सीट्स और एक्टिव रोड नाइस कैंसलेशन, इनमें पिक्सल एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, ड्राइविंग के लिए ईको, कम्फर्ट, स्नो, मड, सेंड, डायनैमिक और ऑटोमैटिक मोड्स, थ्रीडी सराउंड कैमरा, एयर फिल्टर, 30 रंगों के विकल्प के साथ केबिन लाइटिंग, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मेरिडियन ऑटो म्यूजिक सिस्टम, 12 स्पीकर और 400 वाट का एम्प्लीफायर, हीटेड और कूल्ड सीट्स, वायरलैस एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्ले जैसे अत्याधुनिक तकनीक से लैस सुविधाओं को शामिल किया गया है।


रेंज रोवर वेलार इंजन

रेंज रोवर वेलार में शामिल इंजन को कंपनी ने बेहद दमदार प्रदर्शन के लिए निर्मित किया है। इसमें शामिल इंजन कंपनी की ओर से वेलार को दो इंजन के विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है। इनमें दो लीटर पेट्रोल और दो लीटर की क्षमता का ही डीजल इंजन है। दो लीटर की क्षमता वाले डीजल इंजन से एसयूवी को 150 किलोवाट और 430 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। पेट्रोल इंजन से एसयूवी को 184 किलोवाट और 365 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

Full View


Tags:    

Similar News