New TVS Jupiter: कम कीमत पर शानदार फीचर्स से लैस है TVS का न्यू ज्युपिटर स्कूटर, लॉन्च के बेहद करीब

New TVS Jupiter: नया TVS जुपिटर मौजूदा जनरेशन के मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा स्पोर्टी और एडवांस स्कूटर साबित होता है। आइए जानते हैं नया TVS जुपिटर स्कूटर से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-02 11:45 GMT

New TVS Jupiter

New TVS Jupiter: भारतीय बाजार में अब जल्द ही टीवीएस का बेहद रियायती कीमत पर कई एडवांस फीचर्स से लैस स्कूटर लॉन्च होने जा रहा है। TVS मोटर भारतीय पोर्टफोलियो में नया दोपहिया वाहन शामिल करने जा रही है। उम्मीद है की इस स्कूटर को एयर-कूल्ड इंजन से लैस किया जा सकता है। साथ ही ये मॉडल जुपिटर 110 का अपडेटेड वर्जन हो सकता है। नए डिजाइन की टेल लैंप और LED सेटअप के साथ नए कलर वेरिएंट्स में इस स्कूटर को उतारा जा सकता हैं। नया TVS जुपिटर मौजूदा जनरेशन के मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा स्पोर्टी और एडवांस स्कूटर साबित होता है।

नया TVS जुपिटर अपडेटेड फीचर्स

दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस के अगामी स्कूटर TVS जुपिटर के अपडेटेड मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल के समान USB चार्जिंग पोर्ट और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मौजूद होंगें। दोपहिया वाहन में ब्रेकिंग के लिए आगे-पीछे ड्रम ब्रेक मिलेंगे, जबकि टॉप-स्पेक में डिस्क ब्रेक का विकल्प मिलने की संभावना है। जबकि सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक यूनिट होगी। कम्पनी द्वारा जारी टीजर में एक घुमावदार LED DRLs दिखाया गया है, जो नए जुपिटर 110 होने का संकेत देता है। आगामी स्कूटर में कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा इसके हार्डवेयर में किसी भी तरह के अपडेट की उम्मीद नहीं की जा रही है।


नया TVS जुपिटर पावरट्रेन

नया TVS जुपिटर में TVS स्मार्टएक्सोनेक्ट तकनीक को शामिल किया जा रहा है। ये तकनीक टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और SMS अलर्ट और वॉयस नेविगेशन की सुविधा प्रदान करती है। इस मॉडल में शामिल पॉवरट्रेन की बात करें तो इसके मौजूदा मॉडल के समान होने की उम्मीद की जा रही है। नए जुपिटर स्कूटर में मौजूदा माॅडल के समान 109.7cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। ये इंजन 7.77bhp की पावर और 8.8Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे CVT गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जा सकता है।


नया TVS जुपिटर कीमत

भारतीय बाजार में पेश होने जा रहे TVS जुपिटर के अपडेटेड मॉडल की कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मौजूदा मॉडल की शुरुआती 73,650 रुपये एक्स-शोरूम की तुलना में नए स्कूटर को ज्यादा कीमत पर पेश किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News