Ola Electric Scooter: जून महीने में ओला इलेक्ट्रिक ने तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड, जानिए डिटेल

Ola Electric Scooter: इस साल 2024 जून में ओला कंपनी ने 36,716 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हैं। इसके मुकाबले EV निर्माता ने पिछले साल 2023 जून में 18,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री थी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-02 06:34 GMT

Ola Electric Scooter

Ola Electric Scooter: भारतीय दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में ओला इलेक्ट्रिक टॉप सेलिंग कंपनी का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं इस पहचान को कायम रखते हुए ये कंपनी लगातार सफलता के झंडे गाड़ती जा रही है। हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक ने बीते जून महीने की सेल रिपोर्ट के डीटेल को सार्वजनिक किया है। जिसके अनुसार बीते महीने में ओला इलेक्ट्रिक ने सालाना आधार पर पिछले साल 2023, जून की तुलना में बिक्री में 107 प्रतिशत की वृद्धि के साथ रिकॉर्ड सफलता हासिल की है। जिसके अनुसार पिछले महीने में ओला की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बाजार में 46 प्रतिशत हिस्सेदारी रही है।ओला कंपनी द्वारा जारी किए गए अपने आधिकारिक पोर्टल पर आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 57 प्रतिशत से बढ़कर 1.08 लाख की वृद्धि हुई है। इस साल 2024 जून में ओला कंपनी ने 36,716 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हैं। इसके मुकाबले EV निर्माता ने पिछले साल 2023 जून में 18,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री थी।

काफी फायदेमंद है ओला का ऐड-ऑन प्लान

ओला अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को प्रमोट करने के लिए साथ ही ऐड-ऑन प्लान सुविधा का लाभ ग्राहकों को प्रदान कर रही है। ओला ग्राहक ऐड-ऑन प्लान खरीदकर यात्रा किए गए किलोमीटर की ऊपरी सीमा को बढ़ाकर अपनी वारंटी कवरेज का विस्तार करने का विकल्प का लाभ उठा सकते हैं।इसके अलावा, कंपनी अपने ओला स्कूटर्स की खरीद पर बेहद कम समय में स्कूटर को चार्ज करने की क्षमता से लैस 3kw फास्ट चार्जर ग्राहकों को एक्सेसरीज के तौर मुफ्त प्रदान कर रही है।


ओला स्कूटर्स पर मिलती है इतनी वैरेंटी

भारतीय बाजार में ओला कंपनी S1 ब्रांड के वर्तमान समय में कंपनी कुल 6 मॉडल्स की बिक्री करती है।वहीं ग्राहकों का भरोसा जीतने के लिए ओला इलेक्ट्रिक अपनी पूरी रेंज पर मानक के रूप में 8 साल या 80,000 किलोमीटर की बैटरी वारंटी सुविधा का भी लाभ ग्राहकों को दे रही है।


2.28 लाख से अधिक EVs की बिक्री कर ओला बनी पहली EV निर्माता कंपनी

टू व्हीलर्स EV वाहनों की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली ओला इलेक्ट्रिक का 2024 की पहली छमाही में जनवरी से जून के बीच 2.28 लाख से अधिक EVs की बिक्री हासिल की है। जिसके अनुसार बिक्री का आंकड़ा 2 लाख से भी आगे निकल गया है।इस बिक्री रिकॉर्ड को देखते हुए इस बात का दावा किया जा रहा है कि इस साल पहली छमाही में बिक्री में यह रिकॉर्ड हासिल करने वाली लिस्ट में ओला EV दोपहिया निर्माता कंपनी का नाम टॉप पर आता है। जबकि कंपनी द्वारा पेश की गई बिक्री रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस वर्ष मई महीने में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की 37,191 संख्या में बिक्री की थी जबकि आंकड़ा मासिक आधार पर इस साल जून में 36716 की तुलना में थीड़ा अधिक है।



Tags:    

Similar News