OLA Electric Two Wheeler: ओला इलेक्ट्रिक वाहनों की राइडिंग अब पहले से और शानदार,ओला ने पेश किया ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर

OLA Electric Two Wheeler: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की राइडिंग को पहले की तुलना में और ज्यादा बेहतर और सुविधाजनक बनाने के साथ ही जबरदस्त राइडिंग अनुभव प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-16 15:23 GMT

OLA Electric Two Wheeler

OLA Electric Two Wheeler: भारतीय बाजार में बढ़ती इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में ओला अब तक सबसे ज्यादा सफलता हासिल करने वाली कंपनी साबित हुई है। वाहन निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में संपन्न हुए अपने संकल्प 2024 कार्यक्रम के दौरान ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर का लेटेस्ट वर्जन मूवओएस 5 को लॉन्च कर इसकी खूबियों से पर्दा हटाया है।

इस साफ्टवेयर का बीटा वर्जन दिवाली तक OTA अपडेट के माध्यम से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक मालिकों को मिलना शुरू हो जाएगा। इस सॉफ्टवेयर की मदद से कंपनी को इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की राइडिंग को पहले की तुलना में और ज्यादा बेहतर और सुविधाजनक बनाने के साथ ही जबरदस्त राइडिंग अनुभव प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा।


ओला ऑपरेटिंग सॉफ्ट वेयर लेटेस्ट वर्जन मूवओएस 5 फीचर्स

ओला कंपनी ने पिछले साल 15 अगस्त के दिन ही अपने ओला स्कूटर्स ग्राहकों के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम से ही मूवओएस 4 अपटेड को जारी किया था।ओला के ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर के लेटेस्ट वर्जन मूवओएस 5 की खूबियों की बात करें तो इसमें लाइव लोकेशन शेयरिंग और ओला मैप्स द्वारा संचालित रोड ट्रिप मोड, कृत्रिम AI असिस्टेंट द्वारा संचालित पूर्वानुमानित अंतर्दृष्टि, स्मार्ट चार्जिंग, स्मार्ट पार्क, TPMS अलर्ट, वॉयस असिस्टेंट जैसे लेटेस्ट फीचर्स की सुविधाएं मिलती हैं।


इस नई तकनीक से लैस हैं ओला की ये बाइक्स

ओला कंपनी की हाल ही में लॉन्च की गई रोडस्टर सीरीज इलेक्ट्रिक बाइक्स में सॉफ्टवेयर के लेटेस्ट वर्जन मूवओएस 5 तकनीक को शामिल किया हैI इस नई से बाइक्स में ओला मैप्स नेविगेशन, TPMS अलर्ट और OTA अपडेट जैसी सुविधाएं मिलेंगी।ओला ने रोडस्टर सीरीज के तहत 3 मॉडल- रोडस्टर X, रोडस्टर और रोडस्टर प्रो को लॉन्च किया है। इनमें रोडस्टर सबसे किफायती मॉडल है, जिसकी कीमत 74,999 रुपय से शुरू होती है, जबकि रोडस्टर प्रो टॉप मॉडल की 2.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है।

Tags:    

Similar News