Apple: ऐपल की कारप्ले फीचर को अब और भी ज्यादा बेहतर करने की तैयारी, जानिए डिटेल

Apple New-gen CarPlay: आइए इस नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस फीचर के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-14 06:25 GMT

Social- Media - Photo

Apple New-gen CarPlay: अब आपकी चारपहिया में मौजूद कार प्ले फीचर को और भी ज्यादा खूबियों से लैस करने की तैयारी चल रही है। इस कड़ी में दिग्गज टेक कंपनी ऐपल गाड़ियों में मिलने वाले कारप्ले फीचर में कई तकनीकी तौर पर अपग्रेड करने जा रही है। ये कंपनी इस बदलाव में नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस तकनीक को लागू करने की योजना बना रही है। आइए इस नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस फीचर के बारे में विस्तार से...

नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस तकनीक डिटेल

नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस सिस्टम के बारे में बात करें तो नया कारप्ले सिस्टम कार के इंफोटेनमेंट डिस्प्ले से लेकर इंस्ट्रूमेंट पैनल और सभी स्क्रीन पर एक समान काम करेगा।यह तकनीक को पूरी तरह से कॉन्फिगर और कस्टमाइज किया जा सकता है। नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस तकनीक की मदद से क्लाइमेट सेटिंग्स, ड्राइविंग मोड और ड्राइवर असिस्ट सेटिंग्स समेत कई अन्य विकल्पों को एक बोर्ड पर ऑपरेट और कंट्रोल करने की सुविधा मिलती है। अपडेटेड कारप्ले सिस्टम की स्केलेबल और मॉड्यूलर टेंडेंसी सभी स्क्रीन आकारों के अनुकूल साबित होगी । अपडेटेड कारप्ले सिस्टम की मदद से TPMS जैसे वाहन डेटा को शामिल करने की अनुमति, स्क्रीन नेविगेशन डेटा, ADAS से जुड़ी जानकारी, कैमरा कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं।


एस्टन मार्टिन और पोर्शे में शामिल होगा ये नया कारप्ले सिस्टम

ऐपल द्वारा अपडेट कर पेश किए जा रहा नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस सिस्टम शुरूआती दौर में एस्टन मार्टिन और पोर्शे जैसी कारें इस नए सिस्टम की पेशकश करने वाली कार निर्माता होंगी। साथ ही इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि वर्ष 2024 अंत में लॉन्च होने वाली गाड़ियों में इस नए सिस्टम को शामिल किया जा सकता है। ऐपल कंपनी का अपने इस नए सिस्टम को लेकर कहना है कि, नेक्स्ट जनरेशन का कारप्ले वायरलेस होगा। ये वाईफाई कनेक्शन के माध्यम से काम करेगा।


कार की डिजाइन के मुताबिक मिलेगी बदलाव की सुविधा

नेक्स्ट जनरेशन कारप्ले स्मार्टफोन मिररिंग इंटरफेस सिस्टम को अलग अलग कारों की डिजाइन के मुताबिक इसमेंआपेक्षित बदलाव कर शामिल करने की सुविधा भी मिलती है। यानी ऑटोमेकर कंपनियां इन नए कारप्ले इंटरफेस को वाहन के विनिर्देशों के अनुसार डिजाइन कर अपने वाहनों में शामिल कर सकेंगी। ये सिस्टम न्यू इंटरफेस रिवर्सिंग कैमरे और इनक्लिनोमीटर को भी सपोर्ट करेगा। इसके अलावा क्लाइमेट कंट्रोल मेनू को भी कार में सीट्स और एरिया के मुताबिक बदलाव किया जाएगा। इस सिस्टम के चलते सीट हीटर जैसे नए फंक्शन के लिए इसमें एडिशनल ऑपरेटिंग बटन को शामिल किया गया है। अपडेटेड कारप्ले सिस्टम की मदद से टायर प्रेशर वार्निंग सहित संकेतों के साथ इंस्ट्रूमेंट और इंफोटेनमेंट डिस्प्ले पर जानकारी मिल सकेगी।

Tags:    

Similar News