PURE EV ecoDryft इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में हुई लॉन्च, कीमत 1.49 लाख रुपये, जानें अन्य डिटेल

PURE EV ecoDryft: ecoDryft को हैदराबाद में PURE EV के तकनीकी और निर्माण केंद्र में डिज़ाइन और विकसित किया।

Written By :  Viren Singh
Update: 2023-01-30 12:30 GMT

PURE EV ecoDryft (सोशल मीडिया) 

PURE EV ecoDryft: भारत की इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी प्योर ईवी ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ईकोड्रायफ्ट को कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस ई-बाइक को सोमवार को भारतीय बाजार में उतार दिया है। प्योर ने ईकोड्रायफ्ट की एक्स- शोरुम कीमत 1,14,999 रुपये रखी है। इसमें खास बात यह है कि राज्य सरकारें ई-बाइक बढ़ावा देने के लिए इसमें लोगों को सब्सिडी भी प्रदान कर रही है। सब्सिडी के बाद इस बाइक कीमत 99,999 रुपये होगी।

मिलेंगे ग्राहकों को 4 कलर्स

कंपनी ने EcoDryft चार रंगों में लॉन्च किया गया है। यह रंग ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड में उपलब्ध है। कंपनी ने ecoDryft को हैदराबाद में PURE EV के तकनीकी और निर्माण केंद्र में डिज़ाइन और विकसित किया।

दक्षिण एशिया बाजारों में उत्पादों का कर रही निर्यात

मिली जानकारी के मुताबिक, ने ecoDryft ऑन-रोड कीमत राज्य-स्तरीय सब्सिडी और आरटीओ शुल्क के आधार पर अलग-अलग होगी। प्योर ईवी भी सभी प्रमुख शहरों और कस्बों में अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। कंपनी का दावा है कि वह पहले से ही दक्षिण एशिया के देशों में अपने उत्पादों का निर्यात कर रही है और आगे अफ्रीका और मध्य पूर्वी बाजारों में विस्तार करने की योजना बना रही है।

प्योर ईवी इकोड्राईफ्ट परफॉर्मेंस

मोटरसाइकिल को 75 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और तीन ड्राइविंग मोड के साथ 130 किमी तक की ऑन-रोड रेंज मिलती है। EcoDryft की ड्राइव-ट्रेन में स्मार्ट BMS और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ AIS 156 प्रमाणित 3.0 KWH बैटरी शामिल है, जो 3 kW मोटर और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर द्वारा संचालित है।

मार्च से डिलीवरी शुरू

PURE EV के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रोहित वडेरा ने एक बयान में कहा, पिछले दो महीनों में, हमने टेस्ट ड्राइव के लिए पूरे भारत में अपने 100+ डीलरशिप पर डेमो वाहन तैनात किए और उपभोक्ताओं से शानदार प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इसको देखते हुए कंपनी के डीलरशिप पर ईकोड्रायफ्ट के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी आने वाले मार्च के पहले सप्ताह से डिलीवरी शुरु कर देगी।

7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले

लुक्स के मामले में Pure EV ecoDryft एक एंट्री-लेवल कम्यूटर मोटरसाइकिल की तरह दिखती है। इसमें इंजन और बैटरी लगी हुई है। बाइक 18 इंच के फ्रंट व्हील और 17 इंच के रियर पर सवारी करती है। इसमें 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले लगा है, जो ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है।

Tags:    

Similar News