Jaguar Land Rover: जल्द ही लांच होगी रेंज रोवर का इलेक्ट्रिक मॉडल, कम्पनी ने लॉन्च से पहले शुरू की रोड टेस्टिंग

Jaguar Land Rover: अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार में शामिल खूबियों की बात करें तो कंपनी ने एक टीजर जारी कर इलेक्ट्रिक एसयूवी के कांसेप्ट से पर्दा हटाया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2023-12-15 01:30 GMT

जल्द ही लांच होगी रेंज रोवर का इलेक्ट्रिक मॉडल, कम्पनी ने लॉन्च से पहले शुरू की रोड टेस्टिंग, जारी टीजर से हुआ खुलासा: Photo- Social Media

Jaguar Land Rover: ब्रिटिश लग्जरी कार जगुआर लैंड रोवर (JLR) के शाही लुक और हाई फाई फीचर्स के चलते समूचे ग्लोबल मार्केट में अपनी मजबूत पहचान बनाने में सफल रही है। पर्यावरण संरक्षण के चलते बढ़ रहे इलेक्ट्रिक वाहनों के चलन में अब रेंज रोवर भी अपने वाहन को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पेश करने जा रही है। जिसके चलते अब अपने इलेक्ट्रिक मॉडल के लांच से पहले रेंज रोवर इलेक्ट्रिक की रोड टेस्टिंग भी लगातार कर रही है। आइए जानते हैं अपकमिंग

रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.....

अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार फीचर्स

अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार में शामिल खूबियों की बात करें तो कंपनी ने एक टीजर जारी कर इलेक्ट्रिक एसयूवी के कांसेप्ट से पर्दा हटाया है। टीजर के जरिए साझा की गईं इस इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरों में फ्रंट ग्रिल, रियर प्रोफाइल, चार्जिंग पोर्ट, व्हील हब और दरवाजे के हैंडल की हल्की सी झलक देखने को मिली है। जिसके जरिए इस कार के एक्सटीरियर फीचर्स के बारे में काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। भारत में टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर इस बात का दावा किया है कि आगामी रेंज रोवर का इलेक्ट्रिक वर्जन अब तक का सबसे शानदार और खूबसूरत मॉडल के तौर पर निर्मित किया गया है।

अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार इंजन पावर

अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार में शामिल इंजन पावर की बात करें तो इसको लेकर JLR का दावा है EV रेंज रोवर V8 इंजन के समान ही क्षमता रखते हुए परफार्मेंस देने में सक्षम है। इसके अलावा, फास्ट चार्जिंग, टोइंग और वेडिंग के साथ ऑल-टेरेन तकनीक की सुविधा भी शामिल मिलेगी। रेंज रोवर इलेक्ट्रिक न्यूनतम कट्स और क्रीज के साथ आएगी, जो एयरोडायनामिक दक्षता को बढ़ाने का प्रयास है।

अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार कीमत

अपकमिंग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो कम्पनी इस कार को इसकी खूबियों में किए गए इजाफे को देखते हुए 1.5 करोड़ रुपये से अधिक कीमत पर उतार सकती है। रेंज रोवर कम्पनी इस इलेक्ट्रिक मॉडल को भारत समेत 2024 में वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Tags:    

Similar News