Royal Enfield Scrambler 450: रॉयल एनफील्ड 450cc पोर्टफोलियो में एक और नई बाईक जोड़ने की तैयारी, कीमत होगी इतनी

Royal Enfield Scrambler 450: मिली जानकारियों के आधार पर ये बाइक 450cc इंजन से लैस एक स्क्रैम्बलर बाइक हो सकती है। जुड़े इस साल के अंत में या 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-20 10:48 GMT

Royal Enfield Scrambler 450

Royal Enfield Scrambler 450: रॉयल एनफील्ड अब भारतीय दो पहिया बाजार में बढ़ती स्पर्धा के चलते तेजी अपने वाहनों को नवीनतम खूबियों से लैस करने के साथ इन्हें बाजार में उतार रही है। जिसमें दो पहिया वाहनों की रेंज में बढ़ते 450cc मोटरसाइकिल सेगमेंट की डिमांड को देखते हुए अब ये कंपनी अब पूरी तरह से अपना ध्यान इसी सेगमेंट में वाहनों के निर्माण की ओर केंद्रित कर रही है। इसी क्रम में ये कंपनी अब नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन और गुरिल्ला लॉन्च करने के बाद 450cc अपने पोर्टफोलियो में एक लेटेस्ट मॉडल को शामिल करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर ये बाइक 450cc इंजन से लैस एक स्क्रैम्बलर बाइक हो सकती है। जुड़े इस साल के अंत में या 2025 में लॉन्च किया जा सकता है। 

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 450 डिजाइन

आगामी स्क्रैम्बलर 450 बाईक की पिछली सीट के बगल में अब एक नया एग्जॉस्ट सेटअप देखने को मिलेगा साथ ही ऑल-LED लाइटिंग के साथ हिमालयन जैसे स्मूथ टर्न सिग्नल और छोटे आकार के फ्यूल टैंक को इसमें जोड़ा गया है। इस बाईक कोगोलाकार हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर के साथ रेट्रो लुक प्रदान किया गया है। सामने आईं जानकारियों के आधार पर रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 450 बाइक न्यूनतम बॉडी पैनलिंग के साथ पहले की तुलना में काफी कम वजन में पेश की जाएगी, जिससे यह बाईक तेज रफ्तार से भागने में सक्षम होगी। ये बाईक ऑफ-रोड पर तेज प्रदर्शन के लिए साथ शहरी क्षेत्रों में भी आराम से फर्राटा भरने के लिए सक्षम है।

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 450 पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 450 बाईक में 452cc, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन और 6-स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इस बाईक में नॉबी टायर, अलॉय व्हील और ड्यूल-चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक और स्विचेबल रियर ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।इस स्क्रैम्बलर बाईक में ब्लूटूथ और रॉयल एनफील्ड ऐप के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और कई कनेक्टेड सुविधाओं से लैस गोलाकार TFT डिस्प्ले सुविधाओं को भी जोड़ा गया है।

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 450 कीमत

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 450 बाइक को इस साल के अंत में या 2025 में लॉन्च किया जा सकता है और कीमत 2.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब रहने की उम्मीद है।यह भारतीय बाजार में ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X और आगामी हीरो मावरिक 440 स्क्रैम्बलर को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News