Royal Enfield Shotgun 650 ने ली मार्केट में एंट्री, 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन से लैस इस धाकड़ बाईक में मिलेंगी कई खास खूबियां...

Royal Enfield Shotgun 650: रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 का मोटोवर्स एडिशन को शो केस किया था। भारतीय बाजार में दौरान लॉन्च होने वाली शॉटगन 650 का डिजाइन और फीचर्स इससे मिलते-जुलते होने की उम्मीद की जा रही है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-12-14 09:52 GMT

Royal Enfield Shotgun 650   (photo: social media )

Royal Enfield Shotgun 650: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड का अपना अलग ही रौब कायम है। भौकाली लुक और ऑफ रूट राइड पर शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम रॉयल एनफील्ड की बाईक को कम्पनी समय-समय पर अपडेट्स देने के साथ इसे रीलॉन्च करती रहती है। अभी हाल ही में कम्पनी ने रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 का मोटोवर्स एडिशन को शो केस किया था। भारतीय बाजार में दौरान लॉन्च होने वाली शॉटगन 650 का डिजाइन और फीचर्स इससे मिलते-जुलते होने की उम्मीद की जा रही है। हाल ही में कंपनी ने एक टीजर जारी कर इसकी जानकारी साझा की है।

आइये जानते हैं कि आगामी रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो शॉटगन 650 में सुपर मीटियोर के समान 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन को कम्पनी ने शामिल किया है। ये इंजन 7,250rpm पर 46.3bhp की पावर और 52Nm टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।साथ ही इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड आगामी मॉडल के बेहतर प्रदर्शन के लिए इसमें शामिल इंजन को ट्यून भी कर सकती है।


रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 डिजाइन

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में शामिल डिज़ाइन की बात करें तो यह बाइक 2,170mm लंबी होगी, जो सुपर मीटियोर से 90mm कम है। साथ ही इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि इस बाईक में मोटोवर्स एडिशन के समान ही लुक और स्टाइल देखने को मिलेगी। यह टियरड्रॉप-आकार वाले फ्यूल टैंक, गोल LED हेडलाइट और सिंगल-पीस सीट जैसी खूबियों से लैस होने के साथ ही एक मॉड्यूलर डिजाइन के साथ इसे क्लासिक सिंगल-सीटर से ड्यूल-सीटर और वीकेंड टूरर में बदला जा सकता है।

यह लेटेस्ट बाइक लिमिटेड एडिशन से रंग, फिटमेंट और सुविधाओं के मामले में बिलकुल अलग खड़ी दिखाई दे सकती है।


रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 कीमत

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 बाईक की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में पहले से मौजूद बाईक सुपर मीटियर 650 के सामने रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में फीचर्स के मामले में थोड़ी कटौती देखी जा सकती है। इस बाईक की कीमत करीब 3.2 से 3.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच होने की संभावना है।हालांकि रॉयल एनफील्ड कम्पनी ने अभी इसकी कीमतों से पर्दा नहीं उठाया है।




Tags:    

Similar News