Skoda Kodiaq 2024: स्कोडा कोडियाक इस साल के आखिरी महीनों में होगी लांच, कीमत होगी इतनी

Skoda Kodiaq 2024: कोडियाक SUV भारत में लांच होने के साथ बाजार में मौजूद कई दिग्गज कंपनियों के वाहनों को तगड़ी टक्कर देगी।जानिए कोडियाक SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-29 08:35 GMT

Skoda Kodiaq ( Social Media Photo) 

Skoda Kodiaq 2024: लग्जरी कार निर्माता कंपनी कोडियाक भारतीय बाजार में जल्द ही एक शानदार एसयूवी कार को पेश करने जा रही है। ये मॉडल मौजूदा कोडियाक SUV का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल के तौर पर तैयार किया गया है। मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी इसे साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। स्पोर्टी लुक और अत्याधुनिक फीचर्स से लैस नई कोडियाक SUV भारत में लांच होने के साथ बाजार में मौजूद कई दिग्गज कंपनियों के एसयूवी वाहनों को तगड़ी टक्कर देगी। जानिए नई कोडियाक SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

नई कोडियाक SUV अपडेटेड फीचर्स

नई कोडियाक SUV से जुड़े डिजाइन डीटेल्स की बात करें तोस्पोर्टी अपील बढ़ाने के लिए इस एसयूवी के सेंटर में एक बड़ा एयर इनलेट डिजाइन को शामिल किया गया है। साथ ही इस एसयूवी पीछे की तरफ नए LED टेल लैंप, नया टेलगेट और एक अपडेटेड बंपर को भी इसमें हुए बदलाव के साथ देखा जा सकता है। नई कोडियाक SUV के फ्रंट फेसिया में अपडेट के साथ इस कार में मौजूद स्प्लिट LED हेडलैंप क्लस्टर के अंदर वर्टीकल स्लैट्स के साथ एक ग्रिल सेक्शन को जोड़ा गया है। जिससे अब एक त्रिकोणीय आकर्षक आकार दिखाई देता है। लांच होने जा रही कोडियाक में सामने वाले व्हील आर्च और बोनट को मस्कुलर लुक दिया गया है।


नई कोडियाक SUV में एक हैवी रेक के साथ फ्रंट विंडशील्ड, एक बड़ा क्वार्टर ग्लास, नए डिजाइन के अलॉय व्हील, इस कार के पीछे की ओर ढलान वाली छत के साथ ही पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा दी गई है। इस एसयूवी को फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB EVO प्लेटफॉर्म के नए वर्जन पर बेस्ड करके निर्मित किया गया है। इस प्लेटफॉर्म की खूबी के चलते आगामी कोडियाक में पहले की तुलना में अधिक केबिन स्पेस और इंटीरियर में कम फिजिकल बटन जैसे अपडेट्स देखने को मिलते हैं।इसमें डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल को मिले अपडेट्स के साथ ही वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, 12.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी आधुनिक खूबियां इस एसयूवी में उपलब्ध हैं।

नई कोडियाक SUV कैसी होगी इंजन

आगामी नई कोडियाक SUV में शामिल पावर इंजन की खूबियों की बात करें तो इसमें मौजूदा कोडियाक SUV के मॉडल के समान ही 2.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन उपलब्ध मिलेगा।


नई कोडियाक SUV कीमत

नई कोडियाक SUV की कीमत को लेकर कंपनी द्वारा अभी किसी तरीके की जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन अटकलों के आधार पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹40 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News