Five Star Safety Rating Cars: 5 स्टार रेटिंग के साथ देश की सबसे सुरक्षित कारों में शुमार है स्कोडा कुशाक की ये कार

Five Star Safety Rating Cars: कंपनी ने इस कार की खूबियों की तुलना में इसकी कीमत को काफी बजट सेगमेंट में पेश किया है, आइए जानते हैं स्कोडा कुशाक के ओनिक्स से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-14 10:38 GMT

Five Star Safety Rating Cars

Five Star Safety Rating Cars: भारतीय बाजार में कार निर्माता स्कोडा को मार्केट से मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए ये कंपनी अपने वाहनों की संख्या में विस्तार करती जा रही है। इसी कड़ी में हाल ही में इस कंपनी ने भारतीय बाजार में कई नहीं खूबियों से लैस कुशाक ओनिक्स AT वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। स्कोडा कुशाक ओनिक्स AT यह देश में सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इस कार को वयस्क और बच्चे की सुरक्षा के लिए ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। कंपनी ने इस कार की खूबियों की तुलना में इसकी कीमत को काफी बजट सेगमेंट में पेश किया है। 

स्कोडा कुशाक ओनिक्स वेरिएंट डिजाइन

स्कोडा कुशाक ओनिक्स वेरिएंट की डिजाइन लैंग्वेज की बात करें तो इस कार में कई नई तकनीक से लैस सुविधाओं के साथ टेक्टन व्हील कवर और ओनिक्स बैजिंग दी गई है। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन फीचर भी मिलता है।स्कोडा कुशाक के ओनिक्स ऑटोमैटिक वेरिएंट में कई नए अपडेट्स इसके हाई-स्पेक एम्बिशन वेरिएंट से साझा किए गए हैं। इस कार में ओनिक्स थीम वाले कुशन और मैट के अलावा स्कोडा की सिग्नेचर क्रिस्टलीय LED हेडलाइट्स, DRLs और कॉर्नरिंग फंक्शन वाले फ्रंट फॉग लैंप जैसी डिजाइन को शामिल किया गया है। साथ ही क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा के लिए टच पैनल के साथ स्कोडा के क्लाइमेट्रॉनिक फीचर भी इस नए वेरिएंट में जोड़ा गया है।


कुशाक ओनिक्स AT वेरिएंट फीचर

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई कुशाक ओनिक्स ऑटोमैटिक वेरिएंट में अपडेटेड नए फीचर्स में सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग मिलते हैं। लॉन्ग ड्राइव को सुगम और आरामदायक बनाने के लिए इस कार में मल्टी फंग्शनल कंट्रोल पैनल, लेदर कवरेज के साथ स्टीयरिंग व्हील, ओनिक्स थीम के साथ मैट और कुशन, क्लाइमेट कंट्रोल के लिए टच पैनल, क्लाइमेट्रोनिक फीचर की भी सुविधा उपलब्ध है। ओनिक्स AT के केबिन में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें हिल होल्ड कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे नए फीचर्स को जोड़ा गया है।


कुशाक ओनिक्स AT वेरिएंट इंजन

कुशाक ओनिक्स AT वेरिएंट में शामिल इंजन की बात करें तो इस AMT वेरिएंट में 1.0-लीटर TSI टर्बो-चार्ज, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को जोड़ा गया है। ये इंजन 113bhp की पावर और 178Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


कुशाक ओनिक्स AT वेरिएंट कीमत

भारतीय बाजार में कुशाक ओनिक्स AT वेरिएंट को RS 13.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया गया है।

Tags:    

Similar News