Skoda Kylaq SUV: 'नेम योर स्कोडा' अभियान के तहत फाइनल हुआ नई स्कोडा का नाम, नई कॉम्पेक्ट एसयूवी का टीजर जारी

Skoda Kylaq SUV: यह गाड़ी स्कोडा काइलाक नाम से पेश की जाएगी। इसको लेकर हाल ही में एक टीजर भी जारी किया गया है। जिसके जरिए कई जानकारियों का खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं स्कोडा काइलाक कॉम्पेक्ट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-21 11:13 GMT

Skoda Kylaq SUV

Skoda Kylaq SUV: स्कोडा की आगामी एसयूवी के लिए सोशल मीडिया पर इस कंपनी द्वारा चलाए गए 'नेम योर स्कोडा' अभियान के आधार पर शार्टलिस्ट किए नामों में से एक नाम फाइनल हो चुका है। जिसके अंतर्गत अब स्कोडा ने भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली अपनी आगामी कॉम्पैक्ट SUV के नाम की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है। यह गाड़ी स्कोडा काइलाक नाम से पेश की जाएगी। इसको लेकर हाल ही में एक टीजर भी जारी किया गया है। जिसके जरिए कई जानकारियों का खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं स्कोडा काइलाक कॉम्पेक्ट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

स्कोडा काइलाक डिजाइन और फीचर्स

स्कोडा की आगामी नई कॉम्पेक्ट एसयूवी काइलाक में शामिल होने वाली खूबियों और डिज़ाइन डिटेल्स की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ, LED टेललाइट और स्कोडा कुशाक जैसा बंपर, रूफ रेल्स और अलॉय व्हील्स जैसे डिज़ाइन डिटेल्स देखने को मिलेंगे वहीं इसमें स्प्लिट LED हेडलाइट यूनिट और LED DRL स्ट्रिप्स और इसके बीच में मामूली बदलावों के साथ स्कोडा ग्रिल जैसे एलिमेंट्स मिलने की उम्मीद है।

स्कोडा काइलाक इंजन

स्कोडा काइलाक में शामिल इंजन को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन और ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के विकल्प को शामिल किया गया है।

आगामी स्कोडा काइलाक कीमत

आगामी स्कोडा काइलाक की कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन खूबियों के आधार पर इसकी कीमत 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद है।भारतीय बाजार में यह टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा, महिंद्रा 3XO जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। स्कोडा की ये लेटेस्ट कार अगले साल 2025 तक लॉन्च होगी।2024 से 2026 में भारत में ऑक्टेविया RS iV, कोडियाक 2024, एन्याक iV, ऑक्टेविया 2025, सुपर्ब 2024 जैसी लगभग 6 आगामी स्कोडा कारें लॉन्च की जाएंगी। इन 6 आगामी कारों में 6 सेडान और 5 एसयूवी हैं।

Tags:    

Similar News