Skoda Slavia Facelift: 10 लाख के बजट में पेश होगी स्कोडा की ये शानदार कार, 2025 में लॉन्च की तैयारी

Skoda Slavia Facelift: अपकमिंग स्कोडा स्लाविया भारत में अपडेटेड स्कोडा कुशाक के बाद एंट्री लेने जा रही है, जिसमें कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा कई फीचर जोड़े जाएंगे। यह गाड़ी 2025 के सितंबर महीने में लॉन्च हो सकती है।

Report :  Jyotsana Sharma
Update: 2024-08-24 11:03 GMT

Skoda Slavia Facelift

Skoda Slavia Facelift: भारतीय ऑटो बाजार में स्कोडा कार को सडान मॉडल पसंद करने वाला एक बड़ा ग्राहक वर्ग है। यही वजह है कि 120 साल के इतिहास के साथ, स्कोडा दुनिया की सबसे पुरानी और सफल ऑटोमोटिव निर्माताओं में से एक है। इस ब्रांड ने 1895 से अपनी मामूली शुरुआत से साइकिल से लेकर रेसिंग कारों तक का उत्पादन अपने चेक गणराज्य स्थित म्लादा बोलेस्लाव में मूल कारखाना में किया है। स्कोडा कंपनी ने साल 2002 में भारतीय बाजार में कदम रखा और अब तक करीब 9 से अधिक मॉडल लॉन्च कर चुकी है।

वहीं अब ये कंपनी अपनी लोकप्रिय स्लाविया सेडान के फेसलिफ्ट मॉडल को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। इस कार को करीब 3.5 साल बाद मिड-लाइफ अपडेट के साथ पेश किया जा रहा है। नई स्लाविया के लॉन्च टाइमलाइन क्या खुलासा हाल ही में हुआ है। अपकमिंग स्कोडा स्लाविया भारत में अपडेटेड स्कोडा कुशाक के बाद एंट्री लेने जा रही है, जिसमें कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा कई फीचर जोड़े जाएंगे। यह गाड़ी 2025 के सितंबर महीने में लॉन्च हो सकती है। यह नई कॉम्पैक्ट SUV और अपडेटेड स्कोडा कुशाक के बाद 2025 में आने वाली कंपनी की तीसरी गाड़ी होगी।


स्कोडा स्लाविया फेसलिफ्ट अपडेटेड फीचर्स

नई स्कोडा स्लाविया फेसलिफ्ट मॉडल में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के केबिन में वेरिएंट के आधार पर कई छोटे बड़े कॉस्मेटिक बदलाव के साथ एडवांस फीचर्स मौजूद होंगें। इस फेसलिफ्ट कार में हुंडई वरना से कनेक्टेड हेडलैंप फीचर को साझा किया जा सकता है साथ ही इसमें टेललैंप्स को मामूली बदलाव के साथ अपडेट किया गया है। इसके अलावा नई स्कोडा स्लाविया में दोनों बंपर को भी लेटेस्ट अपडेट मिलने की उम्मीद है। इसमें ग्रिल पहले से थोड़ी चौड़ी होगी और क्रोम बिट्स की स्थिति में भी बदलाव किया जा सकता है।


स्कोडा स्लाविया फेसलिफ्ट पावरट्रेन

स्कोडा स्लाविया फेसलिफ्ट में इसके मौजूदा मॉडल को साझा करता हुआ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (150hp) को शामिल किया जाएगा। इस इंजन को मैनुअल और DSG गियरबॉक्स विकल्पों के साथ जोड़ा जा सकता है। इस कार में ड्यूल इंजन विकल्प के तौर पर 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल (115hp) इंजन को भी जोड़ा गया है। ये इंजन मैनुअल और टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों से लैस होगा।


स्कोडा स्लाविया फेसलिफ्ट कीमत

स्कोडा ने स्लाविया फेसलिफ्ट के आधिकारिक लॉन्च की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि नया मॉडल अगले साल कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुशाक को अपने आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल से अलग करने और बिक्री को बढ़ावा देने के लिए फेसलिफ्ट मिलने की उम्मीद है। वर्तमान में, स्लाविया की कीमत 1.5 लाख रुपये से शुरू होती है और 1.5 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) तक जाती है। फेसलिफ्टेड मॉडल की कीमत वेरिएंट के आधार पर 50 हजार से 60 हजार रुपये तक बढ़ सकती है।स्कोडा स्लाविया फेसलिफ्ट की कीमत को लेकर उम्मीद की जा रही है कि मौजूदा स्कोडा स्लाविया मॉडल की शुरुआती 10.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम की तुलना में इसके नए मॉडल में कहीं अधिक फीचर्स होने के नाते इसकी कीमत ज्यादा रहने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News