Tata Curvv Coupe SUV: 8 वेरिएंट और 6 कलर विकल्पों के साथ टाटा कर्व कूपे-SUV ने भारतीय बाजार में ली एंट्री, कीमत होगी इतनी

Tata Curvv Coupe SUV: भारतीय बाजार में लांच हुई टाटा कर्व बेहद कम बजट सेगमेंट में शानदार सुविधाओं से लैस कार है। इसमें फ्लश डोर-हैंडल, कनेक्टेड LED DRL पट्टी के नीचे वैलकम फंक्शन वाली LED लाइट बार एवं हेडलाइट्स को जोड़ा गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-03 02:29 GMT

Tata Curvv Coupe SUV

Tata Curvv Coupe SUV: एक इंतजार के बाद आखिरकार दिग्गज वाहन निर्माता टाटा मोटर्स की कर्व कूपे-SUV का ICE मॉडल ने भारतीय बाजार में एंट्री ले ली है। जिसका इसके ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार था। पिछले महीने इसके इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश करने के साथ ही कंपनी इस मॉडल को भी जल्द लिए बाजार में लाने की बात कही थी। ये मॉडल कीमत के मामले में मौजूदा EV मॉडल से बेहद सस्ता है। कर्व कूपे-SUV का ICE मॉडल कुल 8 वेरिएंट- स्मार्ट, प्योर+, प्योर+ S, क्रिएटिव, क्रिएटिव S, क्रिएटिव+ S, एक्म्पलिश्ड S और एक्म्पलिश्ड+ A, ये सभी अलग अलग खूबियों से लैस होंगे। इसमें लेटेस्ट कलर विकल्प में एक्सटीरियर में 6 रंग देखने को मिलेंगे जिसमें- गोल्ड एसेंस, फ्लेम रेड, प्रिस्टिन व्हाइट, प्योर ग्रे, डेटोना ग्रे और ओपेरा ब्लू आदि आकर्षक रंग शामिल हैं।

कर्व कूपे-SUV ICE मॉडल फीचर्स

भारतीय बाजार में लांच हुई टाटा कर्व बेहद कम बजट सेगमेंट में शानदार सुविधाओं से लैस कार है। इसमें फ्लश डोर-हैंडल, कनेक्टेड LED DRL पट्टी के नीचे वैलकम फंक्शन वाली LED लाइट बार एवं हेडलाइट्स को जोड़ा गया है। इसके अलावा इस कार में शामिल नए अपडेटेड कर्व मॉडल में इंजन के कूलेंट के लिए वेंट के साथ फ्रंट ग्रिल को शामिल किया गया है। इसमें EV मॉडल की तुलना में ICE मॉडल के एयर डैम का डिजाइन भी बिलकुल अलग है। बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस के लिए 18-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। इस ICE मॉडल को कंपनी ने और बेहतर बनाने के लिए नए एडेप्टिव टेक फॉरवर्ड लाइफस्टाइल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसका डिजाइन कर्व EV से साझा किया गया है।


कर्व कूपे-SUV ICE मॉडल फीचर्स

कर्व कूपे-SUV ICE मॉडल में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर सुरक्षा के लिए मानक तौर पर 6 एयरबैग मिलते हैं। वहीं इस कार के टॉप वेरिएंट में TPMS, ADAS, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स मौजूद हैं। वहीं इस कार इंटीरियर फीचर्स में 9-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर और हवादार फ्रंट सीट्स दी हैं।12.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ और ऑटो-डिमिंग IRVM, 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड की लंबाई में एम्बिएंट लाइटिंग स्ट्रिप जैसी डिजाइन लैंग्वेज के साथ सुविधाएं मिलती हैं।


कर्व कूपे-SUV ICE मॉडल इंजन

कर्व कूपे-SUV ICE मॉडल में कर्व में एक नया हाइपीरियन 1.2-लीटर GDI टर्बो-पेट्रोल इंजन (125hp/225Nm) क्षमता के साथ मौजूद है। इसके अलावा 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (119bhp/170Nm) और और 1.5-लीटर कायरोटेक डीजल इंजन (117bhp/260Nm) का विकल्प को भी इसमें जोड़ा गया है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ कनेक्ट किया गया है।


नई टाटा कर्व कीमत

टाटा कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए टाटा कर्व के नए मॉडल की शुरुआती दौर की कीमतें अभी के लिए लागू हैं जिनमे नवंबर महीने में वृद्धि की जाएगी। नई ICE मॉडल में टाटा कर्व के भारत में लॉन्च हुए पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है वहीं इसके डीजल मॉडल को 11.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। यह गाड़ी सिट्रॉन बेसाल्ट, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट और मारुति ग्रैंड विटारा से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News