Tata Curvv: भारत में कूपे-स्टाइल एसयूवी सेगमेंट में टाटा की पहली कार हुई पेश, कीमत होगी इतनी

Tata Curvv: यह भारत में पेश होने वाली पहली कूपे-स्टाइल एसयूवी है जो एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट के साथ उतारी गई है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-20 13:28 GMT

TATA CURVV

TATA CURVV : भारत में टाटा मोटर्स ने अपनी पहली कूपे-स्टाइल एसयूवी 'CURVV', को पेश कर तहलका मचा दिया है। असल में एसयूवी सेगमेंट में कूपे स्टाइल अभी बिलकुल नया कॉन्सेप्ट है। भारतीय ऑटो बाजार में इस नई डिजाइन और लुक के साथ पेश हुई इस कार की सफलता को लेकर कंपनी खासा उत्साहित है। हालांकि इस नए कांसेप्ट को मार्केट में पेश कर कंपनी ने एक रिस्क भी लेने का काम किया है। ऐसा मॉडल उतारकर कंपनी ने वहीं भारतीय बाजार में हमेशा बदलाव की लहर को मिलने वाली सफलता को देखते हुए कंपनी पूरी तरह से इस कार की शानदार बिक्री को लेकर आश्वस्त है।टाटा मोटर्स की बहुप्रतीक्षित कूपे-स्टाइल एसयूवी कार दो वेरिएंट इलेक्ट्रिक (EV) और इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) वेरिएंट में बिक्री के लिए पेश की जाएगी। ग्राहक ICE और EV विकल्प अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। यह भारत में पेश होने वाली पहली कूपे-स्टाइल एसयूवी है जो एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट के साथ उतारी गई है।

यह टाटा की पहली कार है जो Tata Gen 2 EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। यह कार ADAS सुविधाओं से लैस है, जो इसे और भी सुरक्षित बनाती है।अगर आप एक स्टाइलिश, आधुनिक और किफायती एसयूवी की तलाश में हैं, तो CURVV निश्चित रूप से आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगी। कंपनी ने अभी केवल इसे प्रदर्शित किया है लेकिन आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए 7 अगस्त 2024 को लॉन्च किया जाएगा। उसी वक्त इसकी कीमतों का भी ऐलान होगा। टाटा मोटर्स द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कंपनी Tata Curvv EV यानी इलेक्ट्रिक वर्जन को पहले लॉन्च करेगी। टाटा का नई स्टाइल की एसयूवी का कॉन्सेप्ट अगर हिट हुआ तो कंपनी को इससे काफी मुनाफा होने की संभावनाएं हैं।


TATA CURVV एसयूवी फीचर्स:

टाटा की CURVV एसयूवी का कूपे स्टाईल इसे दूसरे वाहनों की तुलना में एक खास पहचान देने का काम करता है। इस एसयूवी को आधुनिक इंटीरियर के साथ एक प्रीमियम और आरामदायक नवीनतम सुविधाओं से लैस किया गया है। इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं। इसमें एक बोल्ड फ्रंट ग्रिल, स्लीक हेडलैम्प्स, एक कूपे जैसी रूफलाइन और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स शामिल मिलते हैं। CURVV को सुरक्षा के फीचर्स के तौर पर इसमें एयरबैग, ABS, EBD, ESP और TCS जैसी कई सुरक्षा सुविधाएं उपलब्ध मिलती हैं।


टाटा CURVV इंजन विकल्प

टाटा कर्व एसयूवी दमदार प्रदर्शन के लिए दो ईंधन विकल्पों ICE और EV के साथ उपलब्ध है। वहीं इलेक्ट्रिक CURVV EV में 40kWh का बैटरी पैक है जो 300 किलोमीटर की रेंज और 170bhp का पॉवर जनरेट करने में सक्षम है। जबकि CURVV ICE में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 125bhp की पॉवर और 170Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।


टाटा CURVV कीमत:

भारतीय बाजार में टाटा CURVV EV को शुरुआती कीमत ₹15 लाख पर लांच किया जाएगा। वहीं इसके CURVV ICE मॉडल की शुरुआती कीमत ₹12 लाख है। CURVV भारत में कूपे-स्टाइल एसयूवी सेगमेंट में बिल्कुल लेटेस्ट कॉन्सेप्ट है। यह एसयूवी अपनी लेटेस्ट कूपे डिजाइन, एडवांस सुविधाओं, पॉवरफुल प्रदर्शन और किफायती कीमत जैसी खूबियों के साथ ग्राहकों को आकर्षित करने में निश्चित ही सफल साबित होगी।

Tags:    

Similar News