Tata Harrier EV: टाटा हैरियर EV AWD वेरिएंट की लीक हुईं खूबियां, 2025 तक होगी लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Tata Harrier EV: टाटा मोटर्स अपनी हैरियर EV को मार्च 2025 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं आगानी टाटा हैरियर ईवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-19 08:46 GMT

Social- Media- Photo

Tata Harrier EV: टाटा मोटर्स अपनी धाकड़ ऑफ रोडर एसयूवी टाटा हैरियर EV AWD वेरिएंट की ट्रैकिंग क्षमता को मापने के लिए इस गाड़ी को लेह की दुर्गम ऊंची और खतरनाक पहाड़ियों पर टेस्टिंग के लिए उतार रही है। टेस्टिंग के दौरान नजर आया टेस्ट म्यूल संभवतः उत्पादन के लिए तैयार मॉडल हो सकता है। नए इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को सपोर्ट करने के लिए टाटा ने हैरियर EV के रियर सस्पेंशन में कुछ बड़े बदलाव किए हैं।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पहली बार ऐसा हो रहा है कि, इलेक्ट्रिक SUV के ड्यूल-मोटर और ऑल-व्हील ड्राइव वेरिएंट को टेस्टिंग के लिए पेश किया गया है।टाटा मोटर्स अपनी हैरियर EV को मार्च 2025 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं आगानी टाटा हैरियर ईवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

टाटा हैरियर ईवी पावरट्रेन

 अपकमिंग टाटा हैरियर में शामिल पावट्रेन की बात करें तो इस EV को ड्यूल-मोटर सहित कई पावरट्रेन विकल्पों से लैस कर पेश किया जा सकता है। इस बात का अंदाजा इस तरह से लगाया जा रहा है कि, नजर आए अपकमिंग टाटा हैरियर ईवी के टेस्टिंग मॉडल में रियर एक्सल पर मोटर के साथ देखा गया है। इसके साथ ही इंडिका जैसी सस्ती कारों में शामिल किए जाने वाले रियर सस्पेंशन को भी इस कार के साथ जोड़ा गया है। यह सस्पेंशन सेटअप बेहतर हैंडलिंग के साथ एक सुविधाजनक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने में मददगार साबित होगा। 


टाटा हैरियर EV SUV फीचर्स 

टाटा की लांच होने जा रही हैरियर EV में शामिल खूबियों की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज देन में सक्षम है। वहीं सेफ्टी फीचर के मामले में इस कार में लेवल-2 ADAS, 7 एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त कार के केबिन में 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, वेंटीलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट्स, 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ जैसी खूबियां उपलब्ध होंगी।


टाटा हैरियर EV SUV कीमत 

टाटा हैरियर EV SUV की कीमत का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस कार को लगभग 30 लाख रुपये शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। डिजाइन की बात करें तो इसमें एयरोडायनामिक 5-स्पोक व्हील और ICE मॉडल से अलग नई फ्रंट ग्रिल और बंपर जैसे कई खास एलिमेंट्स मौजूद मिलेंगे।



Tags:    

Similar News