Tata Car Price Hike: टाटा मोटर्स अपने सिलेक्टेड वाहनों की बढ़ाएगी कीमत, नेक्सन, पंच, हैरियर की तुरंत कराइए बुकिंग

Tata Car Price Hike:टाटा मोटर्स अपने कारों में 0.6% की वृद्धि करने वाली है, यह वृद्धि वैरिएंट व मॉडल पर निर्भर करेगी। कंपनी ने बताया कि बढ़ते इनपुट खर्च की वजह से कीमत वृद्धि की जा रही है। हालांकि कंपनी ने भारी कीमत वृद्धि ना करके धीरे-धीरे कीमत वृद्धि का रास्ता चुना है। पिछले कुछ समय से बढ़े हुए खर्च को सह रही थी और अब अंततः इसे ग्राहकों को भी बांटा जाएगा।

Update: 2023-04-17 15:14 GMT
Tata Car Price Hike News in Hindi (Photo: social Media)

Tata Car Price Hike: भारत देश की सबसे प्रतिष्ठित ऑटोमेकर कंपनी टाटा मोटर्स आधुनिक और बेजोड़ व्हीकल बनाने के लिए जानी जाती है। टाटा कंपनी के प्रोडक्ट्स लगातार समय के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए खुद को अपडेट करते रहते हैं। यही वजह है कि ईवी सेगमेंट्स में कई व्हीकल बेस्ट सेलिंग लिस्ट में इस समय टॉप पर हैं। क्या आप भी इस समय अपने लिए टाटा कंपनी की कोई कार लेने का मन बना रहें हैं तो अप्रैल महीने के खत्म होने से पहले ही गाड़ी की बुकिंग करवा लीजिए।

गाड़ियों की कीमतों में तीसरी बार बढ़ोत्तरी

क्योंकि इस महीने के अंत के साथ ही 1 मई से इस कैलेंडर ईयर में अपनी सभी पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में तीसरी बार बढ़ोत्तरी करने जा रही है। जिसकी वजह कंपनी नए आरडीई नियमों के मुताबिक बढ़ी हुई लागत और गाड़ी की ओवरऑल इनपुट कॉस्ट में हुई वृद्धि को वजह बता रहें हैं। कंपनी द्वारा अपने व्हीकल्स पर बढ़ायी गयी कीमतें 1 मई 2023 से लागू हो जाएंगी। आइए जानते हैं टाटा मोटर्स की किन गाड़ियों पर कितनी ज्यादा कीमतों में बढ़ोतरी की गई है...

किन वाहनों की कीमतों में होगा इजाफा
टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि कंपनी अपने कारों की कीमत में 1 मई से वृद्धि करने वाली है। कंपनी के पैसेंजर b इससे प्रभवित होने वाले हैं जिसमें अल्ट्रोज, टियागो, हैरियर, नेक्सन, पंच, नेक्सन ईवी, सफारी आदि मॉडल शामिल है।

कितनी होगी वृद्धि
टाटा मोटर्स अपने कारों में 0.6% की वृद्धि करने वाली है, यह वृद्धि वैरिएंट व मॉडल पर निर्भर करेगी। कंपनी ने बताया कि बढ़ते इनपुट खर्च की वजह से कीमत वृद्धि की जा रही है। हालांकि कंपनी ने भारी कीमत वृद्धि ना करके धीरे-धीरे कीमत वृद्धि का रास्ता चुना है। पिछले कुछ समय से बढ़े हुए खर्च को सह रही थी और अब अंततः इसे ग्राहकों को भी बांटा जाएगा। बतातें चले कि कई कंपनियां अभी तक दो बार अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि कर चुकी है जिसमें पहली बार जनवरी व दूसरी बार अप्रैल में की गयी है।

डार्क एडिशन का टीजर किया जारी
इसके साथ ही टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी मैक्स के नए एडिशन का टीजर जारी किया है। यह नया वर्जन डार्क एडिशन होने वाला है। टाटा नेक्सन ईवी मैक्स डार्क एडिशन ब्लैक रंग में होने वाला है और इसका इंटीरियर भी ऐसा ही रखा जाएगा। कंपनी नेक्सन का फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाली है। टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट का स्टाइल कर्व कांसेप्ट पर आधारित होगा। इसके सामने हिस्से को नया डिजाईन दिया जाएगा, वहीं इसके बम्पर पर एलईडी लाइट बार व हेडलाइट दिया जाएगा।

कैसा होगा इंजन पावर ट्रेन
टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के इंजन विकल्प की बात करें तो इसमें समान 1.2-लीटर पेट्रोल व 1.5-लीटर डीजल दिया जाएगा। इसका पेट्रोल इंजन 125 बीएचपी का पॉवर व 225 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। वहीं इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 113 बीएचपी का पॉवर व 260 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। वर्तमान में इसमें 5-स्पीड मैन्युअल व एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है लेकिन एएमटी की जगह डीसीटी की जगह ले सकता है।

क्या होंगी स्पेसिफिकेशंस
इसमें नए डिजाईन वाले अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। पीछे हिस्से में सफारी से प्रेरित एलईडी टेल लाइट व सिक्वेंसिंग टर्न इंडिकेटर दिया जाएगा। वहीं नेक्सन के इंटीरियर मने डैशबोर्ड व सेंटर कंसोल को ब्लैक रंग तथा सीट्स को बैंगनी रंग में देखा गया है। टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले सपोर्ट, 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, बिल्ट-इन एयर प्योरीफायर, 360-डिग्री कैमरा दिया जा सकता है।

Tags:    

Similar News