Tata Electric Cars 2024: टाटा नेक्सन EV लेने का सुनहरा मौका, टियागो ने भी घटाई EV की कीमतें, जानिए डिटेल

Tata Electric Cars 2024: आइए जानते हैं टाटा द्वारा पेश किए जा रहे इस डिस्काउंट ऑफर से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-02-15 10:37 GMT

Tata Nexon and Tiago EV Cars Price and Features

Tata Electric Cars 2024: इस समय अगर आप अपने लिमिटेड बजट में एक शानदार इलेक्ट्रिक कार लेने का प्लान बना रहें हैं तो, आपके लिए एक सुनहरा अवसर आपका इंतजार कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत में कटौती का ऐलान किया है। ये डिस्काउंट ऑफर इस महीने एक निश्चित समय सीमा तक के लिए ही पेश किया गया है। टाटा मोटर्स EVs की बिक्री को प्रमोट करने के लिए साथ ही ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इनकी कीमतों में कटौती कर रही है। मिली जानकारियों के अनुरूप हाल ही में EV बैटरी सेल की कीमत में भी थोड़ी कमी की गई है।

टाटा नेक्सन और टियागो पर ये है ऑफर

टाटा मोटर्स द्वारा फरवरी माह में अपने चुनिंदा इलेक्ट्रिक वाहनों पर पेश किए गए डिस्काउंट ऑफर की बात करें तो इस इस ऑफर में कम्पनी ने अपनी सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन EV पर कुल 1.2 लाख रुपये का डिस्काउंट ऑफर किया है। इस मॉडल पर अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट ऑफर पेश किया गया है। वहीं टाटा मोटर्स की एक और बेहद पॉपुलर हैचबैक कार टियागो EV अब कुल ₹70,000 की छूट ऑफर की गई है। हालांकि, टाटा पंच EV की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

टाटा नेक्सन और टियागो की ये होंगी नई कीमत

टाटा मोटर्स द्वारा पेश किए गए डिस्काउंट ऑफर के तहत टाटा नेक्सन की कीमत ₹14.49 लाख रुपये से शुरू होकर 16.99 लाख रुपये तक जाती है। नेक्सन EV में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली 40.5kWh की बैटरी मिलती है। इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा है। साथ ही ये EV सिंगल चार्ज में 465 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। ये कार 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं टियागो EV की नई कीमतों की बात करें तो

अब इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इस कार दो वेरिएंट में आती है।जो क्रमश: 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर की रेंज देने वाली खूबी से लैस होकर ये 19.2kWh बैटरी के साथ मीडियम रेंज और 24kWh बैटरी के साथ आती है।

क्या कहते हैं टाटा मोटर्स के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विवेक श्रीवत्स

टाटा मोटर्स द्वारा पेश की गई EV डिस्काउंट स्कीम को लेकर कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विवेक श्रीवत्स का कहना है कि, इलेक्ट्रिक कार बाजार में टाटा मोटर्स अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो के विस्तार में लगातार काम कर रही है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए 2024 साल के आखिरी 6 महीनों में कार निर्माता कंपनी टाटा अल्ट्रोज EV, टाटा कर्व EV, हैरियर EV, सिएरा करने पर विचार कर रही है। हाल ही में बैटरी सेल की कीमतों में काफी कमी की गई है। कम्पनी द्वारा निकट भविष्य में भी Ev पर संभावित कमी किए जाने पर विचार कर रही है। जिसका फायदा सीधे ग्राहकों तक पहुंचाना है। इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो के विस्तार में जुटी है। इस साल की दूसरी छमाही में कार निर्माता कर्व EV, हैरियर EV, सिएरा और अल्ट्रोज EV लॉन्च करने पर विचार कर रही है।

Tags:    

Similar News