Tata Motors: टाटा जल्द ही पेश करेगी कर्व का बेस वेरिएंट, इसकी खूबियों से हटा पर्दा, मिलेंगे ये फीचर्स, कीमत 10 लाख के करीब

Tata Motors: बेस मॉडल में शामिल खूबियों को इनमें दिखाया गया । जिन्हें देखने के बाद इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम्पनी ने टाटा कर्व के बेस मॉडल में कई बड़े अपडेट्स दिए हैं। जिनमें खासतौर से टाटा कर्व के टेस्ट म्यूल में पॉप-आउट डोर हैंडल नए फीचर के तौर पर शामिल किया गया हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2023-12-20 11:39 GMT

टाटा जल्द ही पेश करेगी कर्व का बेस वेरिएंट, इसकी खूबियों से हटा पर्दा, मिलेंगे ये फीचर्स, कीमत 10 लाख के करीब: Photo- Social Media

Tata Motors: टाटा मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी तगड़ी पकड़ रखती है। ग्राहकों की नब्ज को समझने वाली इस ब्रांड ने अब तक अपने कई शानदार वाहनों को पेश कर अपार सफलता अर्जित की है। इसी क्रम में टाटा ने अपनी बेहद पॉपुलर कार टाटा कर्व को हाल ही में भारतीय मार्केट में लांच किया था। वहीं अब खबर आ रही है कि ये कंपनी रियायती कीमतों पर कर्व के बेस वेरिएंट को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गईं ताजा फोटोज के सामने आने के बाद टाटा के

बेस मॉडल में शामिल खूबियों को इनमें दिखाया गया । जिन्हें देखने के बाद इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम्पनी ने टाटा कर्व के बेस मॉडल में कई बड़े अपडेट्स दिए हैं। जिनमें खासतौर से टाटा कर्व के टेस्ट म्यूल में पॉप-आउट डोर हैंडल नए फीचर के तौर पर शामिल किया गया हैं। सामने आई फोटो में इस मॉडल में प्लास्टिक कवर के साथ स्टील व्हील भी नजर आ रहें हैं जो इसके निचले वेरिएंट के लुक को साझा करते हैं।

आइए जानते हैं अपकमिंग टाटा कर्व में शामिल अपडेट्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

आगामी टाटा कर्व पावरट्रेन

आगामी टाटा कर्व में शामिल पावर ट्रेन की बात करें तो इस एसयूवी में 1.2-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। इसी के साथ ये एसयूवी करीब 125ps की पावर देने में सक्षम है। इस एसयूवी में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल किया जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्प मिलेंगे। इनमें 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के मौजूद होने की उम्मीद की जा सकती है।।

आगामी टाटा कर्व फीचर्स

अपकमिंग टाटा कर्व में शामिल फीचर्स की बात करें तो टाटा की इस कार के केबिन में इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 12.3-इंच का टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 10.25-इंच का डिस्प्ले और ADAS जैसी सुविधाएं शामिल होने की उम्मीद की जा सकती है।इसी के साथ इस एसयूवी को ढलान वाली छत के साथ ही बेस मॉडल होने के कारण इसके सेंटर में लाइटिंग नहीं मिलेगी लेकिन कनेक्टेड LED टेललैंप मौजूद मिल सकते हैं, जो कि फोटो में भी नजर आए हैं। एसयूवी के फ्रंट में एक त्रिकोणीय LED हेडलाइट, पूरी चौड़ाई वाली DRLs, फ्रंट बंपर के बेस पर नई ग्रिल, एक बड़ा एयर डैम जैसी डिजाइन देखने को मिलेगी।

आगामी टाटा कर्व कीमत

अपने लांच के लिए तैयार की जा रही आगामी टाटा कर्व की शुरुआती कीमत की बात करें तो इसकी बिक्री ₹10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के रहने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गईं हैं। लांच होने के बाद ये अपने सेगमेंट की गाड़ियां अर्बन क्रूजर हाईराइडर, होंडा एलिवेट हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा आदि को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News