Tesla in India: ठंडे बस्ते में गई टेस्ला के भारत में निवेश की योजना, ये है वजह

Tesla in India: रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत सरकार ने शर्त रखी है कि भारत में बिक्री से पहले टेस्ला को निवेश करना पड़ेगा

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-05 16:35 GMT

Tesla in India

Tesla in India: एक लंबे समय से अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के भारत में निवेश करने की योजना को लेकर जानकारियां सामने आ रहीं थीं। लेकिन अब इस कंपनी ने अपना मन बदल लिया है। हाल ही में एक आधिकारिक रिपोर्ट के जरिए इस बात की जानकारी सामने आई है कि एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ने भारत में अपनी कार के निर्माण हेतु निवेश योजनाओं को फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया है।रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत सरकार ने शर्त रखी है कि भारत में बिक्री से पहले टेस्ला को निवेश करना पड़ेगा।


क्या कहते हैं ओला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल

भारत में निवेश करने की टेस्ला योजना में फुल स्टॉप लगने की रिपोर्ट पर ओला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने कहा कि टेस्ला कम्पनी द्वार लिया गया यह फैसला भारत के लिए नहीं बल्कि मस्क की कंपनी के लिए एक बड़ा नुकसान साबित होगा।सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर अग्रवाल ने लिखा, कि भारतीय EV और लिथियम इकोसिस्टम अभी अपनी शुरुआती दौर में है, जिसे लेकर हम तेजी से इस क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। वे कुछ सालों में फिर से भारत को गंभीरता से देखेंगे। लेकिन टेस्ला के लिए तब तक बहुत देर हो चुकी होगी।


मस्क की भारत यात्रा स्थगित करने के साथ अधिकारियों ने भी तोड़ा संपर्क

टेस्ला के CEO मस्क द्वारा इस साल अप्रैल में भारत की अपनी यात्रा को स्थगित करने के बाद से टेस्ला कंपनी के अधिकारियों ने भी अब भारतीय अधिकारियों से संपर्क खतम कर दिया है। मस्क पहले भारत आने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में उन्होंने अपनी यात्रा स्थगित कर दी थी। हाल में जारी हुई एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसी उम्मीद नहीं नजर आ रही है कि अब टेस्ला भारत में अपने निवेश की योजना को लेकर भविष्य में कदम आगे बढ़ाएगी।


Tags:    

Similar News