Upcoming Two-Wheelers: अगस्त महीने में मिलेगी कई नए दोपहिया वाहनों की सौगात, जानिए

Upcoming Two-Wheelers:इस महीने रेट्रो मोटरसाइकिल से लेकर इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर मार्केट की रौनक में चार चांद लगाने को तैयार हैं। आइए जानते हैं अगस्त महीने में लॉन्च होने वाले वाहनों से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-06 11:13 GMT

Upcoming Two-Wheelers

Upcoming Two-Wheelers: अगस्त महीने में कई दोपहिया वाहन एक साथ लॉन्च होने की तैयारी कर रहें हैं। असल में इस महीने रक्षाबंधन पर्व पर हमेशा ही दो पहिया वाहनों की बिक्री में तेजी दर्ज की जाती है। वहीं इस महीने ये कंपनियां इंडिपेंडेंस डिस्काउंट ऑफर की भी पेशकश करती हैं। यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनियां इस महीने खासतौर से नई बाइक और स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इस महीने रेट्रो मोटरसाइकिल से लेकर इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर मार्केट की रौनक में चार चांद लगाने को तैयार हैं। आइए जानते हैं अगस्त महीने में लॉन्च होने वाले वाहनों से जुड़े डिटेल्स के बारे में

TVS स्कूटर

भारतीय बाजार में अगस्त महीने में TVS स्कूटर अपना नया मॉडल उतारने जा रही है। इस महीने कंपनी CNG फ्यूल क्षमता से लैस TVS जूपिटर और अपडेटेड एनटॉर्क स्कूटर को मार्केट में उतार सकती है। ये स्कूटर इस महीने लॉन्च होने वाले दोपहिया वाहनों में TVS मोटर के पोर्टफोलियो में शामिल होने जा रहें हैं। हालांकि अभी तक जूपिटर CNG स्कूटर के से जुड़ी खास जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऑल-ब्लैक थीम पर बेस्ड टीवीएस एनटॉर्क का डार्क एडिशन इस महीने लॉन्च होने को तैयार है। जिसकी कीमत 89,000 रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद की जा रही है।


रॉयल एनफील्ड

अगस्त महीने लॉन्च होने वाले टू व्हीलर्स वाहनों की लिस्ट में रॉयल एनफील्ड की लोकप्रिय बाईक क्लासिक 350 का अपडेटेड मॉडल भी शामिल है। 12 अगस्त को लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च होने को तैयार है। इसकी शुरुआती कीमत 2 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद की जा रही है।इसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर, USB-C चार्जर और ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील, ऑल-LED लाइटिंग सेटअप, एडजस्टेबल लीवर जैसी सुविधाएं मिलने की संभावना है।


BSA गोल्ड स्टार बाइक

ब्रिटिश बाइक निर्माता BSA भारत में 15 अगस्त को गोल्ड स्टार 650 बाइक को लॉन्च कर सकती है।इसकी कीमत 3 लाख रुपये के आस-पास होगी। इस आधुनिक क्लासिक बाइक में बहुत सारे क्रोम हिस्से, गोल हेडलैंप, टियर-ड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक, सपाट सीट और वायर स्पोक व्हील मिलते हैं। ब्रिटिश कंपनी की गोल्ड स्टार 650 बाईक म652cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, DOHC, 4-वाल्व इंजन से लैस होगी। ये इंजन45bhp की पावर और 55Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 को टक्कर देगी।


ओला इलेक्ट्रिक बाइक

अगस्त में ओला की इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च होने को तैयार है। ओला ने साल 2023 में ही 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक बाइक के 4 कॉन्सेप्ट मॉडल से जुड़ी जानकारी साझा करी थी। वैगन उस बार भी 15 अगस्त को ओला इनमें से रोडस्टर मॉडल लॉन्च कर सकती है। पिछले दिनों कंपनी के संस्थापक की ओर से जारी किए गए टीजर से लग रहा है कि इस दिन कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठा सकती है। इनकी कीमत से जुड़ी जानकारी बाईक के लॉन्च के साथ ही सामने आएंगी।



Tags:    

Similar News