Triumph Daytona 660: लॉन्च होने जा रही ट्रायम्फ की न्यू डेटोना 660 बाइक, डीलरशिप पर आने लगी नजर, कीमत होगी इतनी

Triumph Daytona 660: भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। आइए जानते हैं ट्रायम्फ डेटोना 660 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-21 07:21 GMT

Triumph Daytona 660 Bike 

Triumph Daytona 660 Bike : दो पहिया वाहन बाजार में जल्द ही प्रीमियम बाइक निर्माता ट्रायम्फ की एक और धाकड़ बाईक शामिल होने जा रही है। ट्रायम्फ कंपनी इस बाईक को डेटोना 660 नाम से मार्केट में पेश करेगी। ट्रायम्फ डेटोना 660 को कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर भारत में बिक्री किए जाने के लिए इस बाइक को लिस्टेड भी कर दिया गया है। अब ग्राहक डीलरशिप के साथ इस सुपरस्पोर्ट बाइक की ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकेंगे।

ये बाइक देश भर में स्थित डीलरशिप पर नजर आना शुरू हो चुकी है। कंपनी ने इसी वर्ष मार्च बाईक को पेश करने के साथ ही ग्राहकों के लिए इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी थी। तब इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस अप्रैल से मई अवधि के बीच मार्केट में लॉन्च कर देगी। लेकिन अब लॉन्च को लेकर सामने आ रही जानकारी के अनुसार यह इसी महीने के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। आइए जानते हैं ट्रायम्फ डेटोना 660 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से


ट्रायम्फ डेटोना 660 फीचर

आगामी ट्रायम्फ डेटोना 660 बा बाईक में शानदार राइडिंग अनुभव के लिए 3 राइड मोड- रेन, रोड और स्पोर्ट मिलते हैं। सस्पेंशन के लिए आगे USD फोर्क्स और पीछे मोनोशाॅक यूनिट मिलता है। बाईक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ TFT स्क्रीन, स्प्लिट-सीट और क्लिप-ऑन हैंडलबार के साथ आरामदायक राइडिंग पोजीशन, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS जैसी सुविधाएं मिलने की उम्मीद है। ए बाइक एक ट्यूबलर स्टील पैरामीटर फ्रेम पर बेस्ड है, जिसमें स्प्लिट LED हेडलाइट के साथ ऑल-LED लाइटिंग सेटअप को शामिल किया गया है।



 ट्रायम्फ डेटोना 660 इंजन

ट्रायम्फ डेटोना बाइक में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो इसमें 660cc का इन-लाइन 3-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। ये इंजन 95bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट की क्षमता रखता है।इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।ब्रेकिंग के लिए आगे-पीछे डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। यह 200 से 220 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है।


ट्रायम्फ डेटोना 660 कीमत

ट्रायम्फ डेटोना 660 सुपरस्पोर्ट बाइक 9 लाख से 9.25 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत के करीब बिक्री के लिए पेश की जा सकती है। वही कार्निवल रेड, स्नोडोनिया व्हाइट, सैटिन ग्रेनाइट जैसे कलर स्कीम के साथ ये उपलब्ध होंगी। वहीं भारतीय बाजार में यह बाइक कावासाकी निंजा 650 को तगड़ी टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News