Triumph Street Triple R and RS: वास्तविक कीमत पर बिक्री की जाएंगी ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक, नहीं होगी कटौती

Triumph Street Triple R and RS: कंपनी का कहना है कि स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS की कीमतों में कटौती से जुड़ी जानकारी वेबसाइट पर तकनीकी समस्या के चलते वायरल हो गई थी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-29 10:47 GMT

Triumph Street Triple R and RS

Triumph Street Triple R and RS: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में प्रीमियम बाइक निर्माता ट्रायम्फ अपनी दो बाइक स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS की बिक्री करती है। हाल ही में इन बाइक्स की कीमतों में कटौती को लेकर आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने आई थी। जिसके अनुसार स्ट्रीट ट्रिपल R पर 48,000 रुपये तक और स्ट्रीट ट्रिपल RS पर 12,000 रुपये तक की कटौती किए जाने की बात सामने आई थी। वहीं अब नई जानकारी के अनुसार कंपनी का कहना है कि स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS की कीमतों में कटौती से जुड़ी जानकारी वेबसाइट पर तकनीकी समस्या के चलते वायरल हो गई थी। इस तकनीकी खराबी में सुधार कर लिया गया है। इन दोनों बाइक्स की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

क्या कहते हैं कंपनी के अधिकारी

स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक के बारे में जानकारी देते हुए ट्रायम्फ के अधिकारी ने कहा कि, "पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद से स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS की भारतीय बाजार में मजबूत मांग बनी हुई है। इसलिए अभी इनकी कटौती किए जाने की कोई संभावना नहीं है।"


स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक फीचर्स

स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक में शामिल फीचर्स की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल R में 4 राइडिंग मोड- रोड, रेन, स्पोर्ट और कॉन्फिगर को शामिल किया गया है। वहीं स्ट्रीट ट्रिपल RS में पांचवां ट्रैक मोड भी मौजूद मिलता है। ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल के सभी वेरिएंट क्विक-शिफ्टर, कॉर्नरिंग ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुविधाओं से लैस हैं।


स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक बैटरी पैक

स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक में मौजूद बैटरी पैक की डीटेल के अनुसार इन दोनों ही बाइक्स में 765cc, इनलाइन, 3-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है। ये इंजन स्ट्रीट ट्रिपल R में 118.4bhp की पावर और 80Nm टॉर्क जनरेट करने का काम करता है। वहीं ट्रिपल RS में शामिल ये इंजन 128bhp का आउट पुट और 80Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। जबकि ट्रांसमिशन के लिए बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।


स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक कीमत

स्ट्रीट ट्रिपल R और स्ट्रीट ट्रिपल RS बाइक की कीमत की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल R की शुरुआती कीमत बिना किसी कटौती के 10.17 लाख रुपये है, जबकि स्ट्रीट ट्रिपल RS की कीमत भी अपनी मूल कीमत के अनुसार 11.81 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Tags:    

Similar News