शानदार माइलेज क्षमता के साथ कई खास फीचर से लैस होगी 2024 TVS जुपिटर, मिलेगा नया लुक

TVS Jupiter 110: जारी टीजर में स्कूटर के लुक से जुड़ी जानकारियों का अंदाजा लगाया गया है पर इस स्कूटर के नाम का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। इंस्टाग्राम पर जारी टीजर में सिर्फ आगामी स्कूटर के डिजाइन की झलक दिखाई है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-20 11:06 GMT

TVS Jupiter 110

TVS Jupiter 110: भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में बजट सेगमेंट में आने वाले TVS मोटर के वाहनों को ग्राहक काफी ज्यादा पसंद करते हैं यही वजह है की ये कंपनी ऑटो बाजार की डिमांड के अनुसार अपने बजट फ्रेंडली वाहनों को मार्केट में उतारकर अपार सफलता हासिल करती आ रही है इसी कड़ी में टीवीएस मोटर अपनी पोर्टफोलियो में एक फीचर लोडेड स्कूटर को शामिल करने जा रही है। कंपनी ने इसी महीने की 22 अगस्त को नए जुपिटर 110 स्कूटर के लॉन्च की आधिकारिक जानकारी भी साझा कर दी है।

इस स्कूटर में इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ इसके फ्रंट फेसिया में बदलाव के साथ बिल्कुल नया लुक देने का प्रयास किया गया है। इस नई स्कूटर के फ्रंट को आकर्षक लुक प्रदान करने के लिए एक चौड़ाई में फैला LED DRL को शामिल किया गया है। कंपनी द्वारा जारी टीचर में स्कूटर को नीले रंग के साथ प्रदर्शित किया गया है, उम्मीद की जा रही है कि इस नए स्कूटर में और भी कई कलर वेरिएंट देखने को मिलेंगे। जारी टीजर में स्कूटर के लुक से जुड़ी जानकारियों का अंदाजा लगाया गया है पर इस स्कूटर के नाम का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। इंस्टाग्राम पर जारी टीजर में सिर्फ आगामी स्कूटर के डिजाइन की झलक दिखाई है।


2024 TVS जुपिटर फीचर्स और लुक

नए जुपिटर 110 दोपहिया वाहन के टॉप वेरिएंट के फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलने की संभावना है, जबकि पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है। आगामी स्कूटर में खास फीचर्स के तौर पर एक मोबाइल चार्जर और एक रिमोट फ्यूल फिलर कैप के साथ ही स्कूटर में LED लाइट्स्, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डिस्प्ले और नेविगेशन की सुविधा उपलब्ध हो सकती है। इस स्कूटर को ट्रेंडी लुक प्रदान करने के लिए इसकी स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से काफी अलग होने की उम्मीद है और इसे आधुनिक टच देने के साथ यंगस्टर के अनुकूल डिजाइन और पेंट स्कीम मिलने की उम्मीद है।


2024 TVS जुपिटर इंजन

स्कूटर में TVS स्मार्टएक्सोनेक्ट तकनीक शामिल होगी। जिसमें फ्लोरबोर्ड माउंटेड फ्यूल टैंक को शामिल किए जाने की संभावना है। जिसकी मदद से इस स्कूटर में एक बड़े आकार का बूट स्पेस मिल सकता है। जिसमें हेलमेट के अलावा भी कुछ रखने की जगह मिलेगी।इसमें मौजूदा माॅडल के समान 109.7cc, एयर-कूल्ड इंजन विकल्प को शामिल कीया जा सकता है। ये इंजन 7.77bhp की पावर और 8.8Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे CVT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।


2024 TVS जुपिटर कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रहे हैं अपडेटड 2024 TVS Jupiter 110 की कीमत की बात करें तो कंपनी इस स्कूटर को मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी ज़्यादा कीमत पर पेश कर सकती है। नई Jupiter 110 सबसे ज़्यादा बिकने वाली Honda Activa को टक्कर देती रहेगी। इसका बेस वेरिएंट लगभग 77,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News