Uno Minda: अब कार में मिलेंगे और भी ज्यादा सुविधाजनक फीचर्स, ऊनो मिंडा ने लॉन्च किया इंफोटेनमेंट सिस्टम

Uno Minda: सरकार की ओर से उठाए जा रहे सख्त सेफ्टी रेग्युलेशन के चलते ऑटो कम्पोनेंट्स का निर्माण कर उन्हें ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऑटो मेकर्स कंपनियों को सप्लाई किए जाने के फलस्वरूप मिंडा के शेयरों में भी सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया जा रहा है।

Update: 2023-07-12 04:50 GMT
Uno Minda (photo: social media )

Uno Minda: देश में बढ़ रहे दुर्घटना के आंकड़ों पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सड़क - परिवहन मंत्रालय की ओर से ऑटो इंडस्ट्री पर लगातार उठाए जा रहे सख्त नियम और क़ानून के चलते वाहनों के कम्पोनेंट्स बनाने वाली कंपनियों को बड़ा ब्रेक मिला है। ऑटो कम्पोनेंट्स बनाने वाली जिन कंपनियों को फायदा हुआ है उसमें सबसे ज्यादा फायदा ऑटो कम्पोनेंट्स निर्माता कंपनी मिंडा इंडस्ट्रीज का है। सरकार की ओर से उठाए जा रहे सख्त सेफ्टी रेग्युलेशन के चलते ऑटो कम्पोनेंट्स का निर्माण कर उन्हें ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऑटो मेकर्स कंपनियों को सप्लाई किए जाने के फलस्वरूप मिंडा के शेयरों में भी सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया जा रहा है।

पिछले कुछ सालों में मिंडा ने अपने ज्वाइंट वेंचर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि की है, जिसके चलते कंपनी एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, एयरबैग्स और एलॉय व्हील्स जैसे हाई एंड कम्पोनेंट्स की सप्लाई को बढ़त मिली है । इसी क्रम में अब इस कंपनी ने कई खास खूबियों से लैस कार इंफोटेनमेंट सिस्टम का निर्माण कर लोकप्रियता बटोरने में सफलता पाई है। इस कंपनी ने हाल ही में अपने इस बेहद अत्याधुनिक तकनीक से लैस कार इंफोटेनमेंट सिस्टम WTUNES-649TAACP लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में

क्या होगी इसकी कीमत

ऑटो कम्पोनेंट्स निर्माता कंपनी ऊनो मिंडा एक टियर 1 आपूर्तिकर्ता है। ऊनो मिंडा ने भारत में अपने अत्याधुनिक खूबियों से लैस अपना कार इंफोटेनमेंट सिस्टमWTUNES-649TAACP को लॉन्च कर दिया है। ये इंफोटेनमेंट सिस्टम फोर व्हीलर्स में शामिल किया जाने वाला एक 9.0-इंच का यूनिवर्सल एंड्रॉइड प्लेयर है इसकी कीमत की बात करें तो ये यूनिवर्सल एंड्रॉइड प्लेयर 34,990 रुपये की कीमत में कंपनी बिक्री कर रही है।

क्या कहते हैं ऊनो मिंडा के सीईओ

ऊनो मिंडा के सीईओ, आफ्टरमार्केट डिवीजन, राकेश खेर का कहना है कि, "ऊनो मिंडा ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में इनोवेशन के नए मानक स्थापित करने के लिए खास तौर से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने में सफल रहा है। आगे भी इस बात की उम्मीद की जा रही है कि WTUNES-649TAACP यूनिवर्सल इंफोटेनमेंट सिस्टम अपनी इस पहचान को कायम रखते हुए अपनी विरासत को आगे बढ़ाएगा। इसी क्रम में ऊनो मिंडा ने अत्याधुनिक सुविधाओं और एक शानदार कंट्रोल सिस्टम के साथ यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस जैसे फीचर को चार पहिया गाड़ियों से जोड़कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हमें इस बात की पूरी उम्मीद है कि, हमारे उपभोक्ता कई शानदार खूबियों को समेटे इस इंटरफेस और 36-बैंड इक्वलाइजर जैसे फीचर को पूरी तरह से एंजॉय करेंगें।

यूनिवर्सल इंफोटेनमेंट सिस्टम फीचर्स

इंफोटेनमेंट सिस्टम यानी यूनिवर्सल एंड्रॉइड के निर्माण के पीछे का मूल उद्देश्य कार मालिकों को अपने वाहनों में ज्यादा से ज्यादा मनोरंजन के कई फीचर्स को शामिल करने के साथ ही साथ सेफ्टी सिस्टम को भी स्ट्रॉन्ग करना है। इसकी हेल्प से कार में यूजर्स अपने मोबाइल एप को एक्सेस कर सकेंगे, कॉल करने, संदेश भेजने और 9-इंच यूनिवर्सल कार इंफोटेनमेंट सिस्टम पर नेविगेशन सर्विस का भी फायदा उठा सकेंगे। सफर के दौरान मनोरंजन के साथ-साथ, इसमें एक बिल्ट-इन 360-डिग्री कैमरा कंट्रोलर को शामिल किया गया है। जो इसके यूजर्स की सुरक्षा और सुविधा का भी खयाल रखेगा। जो यूजर्स को इसमें शामिल कई कैमरों की मदद से सभी एंगल से चारों ओर की गतिविधियों और माहौल की जानकारी रखने में हेल्प करता है।

एक सहज यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस

यूनिवर्सल कार इंफोटेनमेंट सिस्टम असल में एक सहज बेहद सुविधा जनक यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस है। इसकी मेमोरी क्षमता की बात करें तो ये मैक्सिमम 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके इस्तेमाल के वक्त किसी भी तरह की बाधा या सिस्टम हैंग जैसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता। बिना स्प्लिट स्क्रीन में कई एप और मीडिया फाइलों को इंस्टॉल और उन्हें प्ले किया जा सकता है।

यूनिवर्सल कार इंफोटेनमेंट सिस्टम द्वारा आपकी कार के इंटरफेस में यूट्यूब और स्पॉटिफाई जैसे मीडिया एप्स को बिना किसी बाधा के एक्सेस करता है।इस सिस्टम में T5 प्रोसेसर मिलता है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ वायरलेस कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। यह एंड्रॉइड 11, 4 जीबी रैम, 36-बैंड इक्वलाइजर और 360-डिग्री कैमरा कंट्रोलर समेत कई अन्य फीचर्स के साथ आता है।

Tags:    

Similar News