Upcoming Cars In Navratri 2024: नवरात्रि में लॉन्च होंगी ये तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियां

Upcoming Cars In Navratri 2024: दुर्गा पूजा की शुरूआत होते ही हर साल कार कंपनियां अपनी तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट ऑफर देती है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-30 14:54 IST

Upcoming Cars In Navratri 2024, Cars Launch in October 2024, Automobile, Automobile News, Navratri

Upcoming Cars In Navratri 2024: दुर्गा पूजा की शुरूआत होते ही हर साल कार कंपनियां अपनी तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट ऑफर देती है। इस साल भी त्योहारों का सीजन शुरू होते ही अक्टूबर में कई नई कारों और एसयूवी लॉन्च होने की कगार पर हैं। इनमें से ज्यादातर गाड़ियां प्रीमियम सेगमेंट की होने वाली हैं। लेकिन इस लिस्ट में कुछ मास-मार्केट मॉडल्स भी शामिल हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं नवरात्रि पर अक्टूबर माह में लॉन्च होने वाली गाड़ियों के फीचर्स, लॉन्च डेट और प्राइस के बारे में विस्तार से: 

नवरात्रि पर अक्टूबर माह में लॉन्च होंगी ये गाड़ियां (Upcoming Cars In Navratri October 2024):

किआ कार्निवल (Kia Carnival)

किआ कार्निवल अगले माह यानी अक्टूबर में अपने नए जनरेशन मॉडल के साथ वापसी कर रही है। पिछला मॉडल साल 2023 के जून महीने में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब इसका अपकमिंग कार स्पेशियस और लग्जरी फीचर्स के साथ आने वाली है। शुरुआत में इस कार को दो ट्रिम्स- लिमोजिन और लिमोजिन प्लस में लॉन्च किया जा सकता है। दुर्गा पूजा के शुरुआत होने पर ही ये कार 3 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली है। किआ कार्निवल में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ 193 hp की पावर मिलेगी। ये कार 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। शुरुआत में ये गाड़ी CBU के रूप में आएगी। इस कार की कीमत करीब 50 लाख रुपए से ज्यादा है। 

किआ EV9 (Kia EV9)

दुर्गा पूजा के शुरुआत में ही ये गाड़ी भी 3 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है। किआ EV9 एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये गाड़ी 99.8kWh बैटरी पैक, जो ARAI सर्टिफाइड 561 km की रेंज देगी। इस गाड़ी में ड्यूल मोटर सेटअप के साथ ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) की सुविधा मिलती है। इसकी पावर 384hp और 700Nm का टॉर्क होने वाली है। EV9 6-सीटर लेआउट के साथ इसमें लेग सपोर्ट जैसी सुविधाएं होंगी। ये CBU के रूप में लॉन्च होगी और इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद जताई जा रही है। 


निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट (Nissan Magnite Facelift)

निसान मैग्नाइट का फेसलिफ्ट मॉडल भी 4 अक्टूबर में लॉन्च होने जा रहा है। इस नए मॉडल में नई फ्रंट ग्रिल और बंपर डिजाइन देखने मिलेगी। इस कार की हेडलाइट्स में भी कुछ बदलाव होंगे। निसान ने नए अलॉय व्हील्स को लेकर टीजर भी जारी कर दिया है। इस कार में 1.0-लीटर के मौजूदा पेट्रोल इंजन से 72hp की पावर और टर्बो इंजन से 100hp की पावर मिल सकती है। निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। 

BYD eMax 7

BYD eMax 7 गाड़ी BYD e6 का फेसलिफ्ट वर्जन है। इस गाड़ी में नए हेडलाइट्स के साथ टेललाइट्स, बंपर में भी क्रोम एलिमेंट्स के अलावा इसके अंदर 12.8-इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन मिलेगी। जो इस गाड़ी के पहले वाले मॉडल्स की 10.1-इंच यूनिट से काफी बड़ी है। ये गाड़ी एमपीवी 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में आएगी। इस गाड़ी की कीमत 30 से 33 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इस कार को 8 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

नई मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास (Mercedes-Benz E-Class)

नई 6-जनरेशन की मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास इस माह यानी 9 अक्टूबर महीने में ही लॉन्च होगी। ये नई ई-क्लास अपने पुराने मॉडल से ज्यादा बड़ी और ज्यादा फीचर्स से लैस होने वाली है। इसकी कीमत की शुरुआत 80 लाख रुपए से होगी। इस कार में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर का इंजन के अलावा टर्बो पेट्रोल इंजन से 204 hp की पावर और डीजल इंजन से 197hp की पावर मिल सकती है। मर्सिडीज की ये कार 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ इसकी टॉप स्पीड 256 kmph के आस पास होगी। मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास में 1950cc – 3982cc तक का इंजन लगे होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Tags:    

Similar News