Yezdi Adventure Bike: नए रंग और ग्राफिक्स के साथ 2024 येज्दी एडवेंचर भारत में हुई लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Yezdi Adventure Bike: 2024 येज्दी एडवेंचर बाइक मैग्नाइट मैरून, वुल्फ ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट और टोरेंडो ब्लैक रंगों में उपलब्ध होगी।इसमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को टक्कर देने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-31 10:36 GMT

Yezdi Adventure Bike

Yezdi Adventure Bike: भारतीय दो पहिया बाजार में ऑफ रोडर बाइक्स की डिमांड खासतौर से बढ़चढ़ कर बनी रहती है। इस सेगमेंट में कई शानदार बाइक्स मौजूद हैं, जिनमें से एक क्लासिक लीजेंड्स के स्वामित्व वाली जावा-येज्दी का भी नाम शामिल है। हाल ही ने इस कम्पनी ने अपनी लोकप्रियता को भुनाने के लिए कई बड़े अपडेट्स के साथ न्यू येज्दी एडवेंचर बाइक लॉन्च की है। किए गए बदलाव के तहत इस बाईक के फ्यूल टैंक पर नए रंग और ग्राफिक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा टैंक पर कंपनी का स्थापना वर्ष दर्शाता हुआ प्लास्टिक इंसर्ट में 'ESTD 69' स्टिकर भी दिया गया है।2024 येज्दी एडवेंचर बाइक मैग्नाइट मैरून, वुल्फ ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट और टोरेंडो ब्लैक रंगों में उपलब्ध होगी।इसमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को टक्कर देने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं।


न्यू येज्दी एडवेंचर बाइक अपडेटेड फीचर्स

लॉन्च हुई येज्दी एडवेंचर बाइक में शामिल बदलाव की बात करें तो ये बाईक अपनी मौजूदा मॉडल की तुलना में कुछ मामलों में काफी अलग होगी। नई बाईक में बेहतर माइलेज हासिल करने के लिए इसके वजन को कम किया गया है। येज्दी ने बाइक का वजन कम करने के लिए भारी फ्रंट टैंक रेल की जगह एक वजन और आकार में छोटी यूनिट को रिप्लेस किया है। तस्वीरों से मिली जानकारी के आधार पर बाईक के फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क में पहले के समान ही गेटर्स को कंटिन्यू रखा गया है। जबकि इस बाइक में LED हेडलाइट, हेडलाइट ग्रिल, टर्न इंडिकेटर्स, फ्यूल टैंक और सीट पहले के समान ही हैं। ब्रेकिंग के लिए ABS और डिस्क ब्रेक के साथ फ्लोटिंग कैलिपर जैसी सुविधाएं मिलती हैं।कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा बाइक के अन्य फीचर्स मौजूदा मॉडल के समान हैं।


न्यू येज्दी एडवेंचर बाइक पावरट्रेन

न्यू येज्दी एडवेंचर बाइक में पॉवर ट्रेन को भी अपडेट किया गया है। अब नई येज्दी एडवेंचर में नया अल्फा-2 334cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर DOHC इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 29.60bhp की पावर और 29.56Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इस बाईक में एग्जॉस्ट पाइप के स्थान में बदलाव के बाद अब इसे हेडर इंजन के नीचे रखा गया है। जिसका पाइप एग्जॉस्ट के पिछले हिस्से तक जाता है।


न्यू येज्दी एडवेंचर बाइक कीमत

भारत में लॉन्च उई न्यू येज्दी एडवेंचर बाइक मौजूदा मॉडल की तुलना में करीब 5,000 रुपये सस्ती है। इस दोपहिया वाहन को 2.1 से 2.2 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया गया है। येजदी एडवेंचर एक ऑफरोडिंग बाइक है, जो सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड हिमालयन को टक्कर देती है।

Tags:    

Similar News