बिहार में लापरवाही की हद! महिला को 5 मिनट में लगा दी कोविशील्ड, कोवैक्सीन दोनों

कोरोना काल के बाद अब टीकाकरण में भी डॉक्टरों की घोर लापरवाही सामने आ रही है।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-18 13:26 GMT

महिला को लगा दी कोविशील्ड और कोवैक्सीन की दोनो डोज (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

पटना: कोरोना काल के बाद अब टीकाकरण में भी डॉक्टरों की घोर लापरवाही सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जनपद में कोरोना टके का कॉकटेल बनाकर लगाने के बाद अब बिहार में अनोखा मामला सामने आया है। यहां डॉक्टरों ने एक महिला को कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों की डोज एक दिन में ही लगा दी। एक साथ कॉकटेल वैक्सीन की डोज लगने से महिला की तबीयत बिगड़ गई। हालांकि उसकी स्थिति नियंत्रण में हैं।

जानकारी के मुताबिक मामला पटना के पुनपुन इलाके की है। यहां 65 वर्षीय महिला सुनीला देवी बुधवार को कोरोना का टीका लगवाने सेंटर पर पहुंची थीं। लेकिन यहां डॉक्टरों की लापरवाही का जो मामला सामने आया है, उससे हर कोई हैरान है। लापरवाही का आलम यह रहा कि महिला को 5 मिनट के अंदर वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी गई। इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि महिला को पहली डोज कोविशील्ड और दूसरी डोज कोवैक्सीन की दी गई।

एकसाथ वैक्सीन की दोनों कॉकटेल डोज लगने का असर महिला पर हुआ और वह पूरी रात बुखार और दर्द से कराहती रही। सूचना देने के बावजूद भी कोई नर्स व डॉक्टर उसे देखने तक नहीं आए। जबकि इस गलती के बाद डॉक्टरों की तरफ से महिला से कहा गया था कि मेडिकल की टीम 24 घंटे उस पर नजर रखेगी, जिससे उसे कोई दिक्कत न होने पाए। लेकिन महिला की निगरानी तो दूर की बात कोई मेडिकल स्टॉफ उसे देखने तक नहीं आया। इस दौरान महिला का गला सूखने पर परिवार वालों ने ग्लूकोज पिलाकर जैसे—तैसे रात गुजारी।

वहीं परिवार वालों का कहना है कि जिस एएनएम से यह गलती हुई थी वह बेहद डरी हुई थीं और घर आकर अपनी गलती पर माफी भी मांगी थीं। फिलहाल महिला के घर वालों को किसी तरह की अनहोनी होने की शंका सता रही है। परिवार के सभी सदस्य डरे हुए हैं। वहीं इस बात से पूरे गांव के लोग भी डर गए हैं।

Tags:    

Similar News