RK Sinha: जब कहीं से सहायता नहीं मिली तो 'बिहार का वायरल सोनू' पहुंचा आर के सिन्हा दानवीर के पास

RK Sinha: आर के सिन्हा ने कहा मैंनें उसे अपने द्वारा स्थापित 'दि इंडियन पब्लिक स्कूल', देहरादून में अपने अभिभावकों के साथ जाकर देखने को कहा है। मैं उसे १००% स्कालरशिप देकर पांचवी कक्षा में एडमिशन करवा दूंगा।

Newstrack :  Network
Update: 2022-05-23 18:05 GMT

पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा: Photo - Social Media

Bihar: गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा (Former Rajya Sabha MP RK Sinha) के पटना आवास पर अपने चाचा और मामा के साथ पहुंचा वायरल बॉय सोनू। आर के सिन्हा ने बताया कि "बच्चा तो बच्चा ही होता है! वह मेरे पास आकर प्यार पाकर एक सामान्य बच्चे की तरह ही सरल हो गया।

मैंनें उसे अपने द्वारा स्थापित 'दि इॅंडियन पब्लिक स्कूल', देहरादून में अपने अभिभावकों के साथ जाकर देखने को कहा है। यदि मेरा विद्यालय उसे पसंद आता है तो मैं उसे १००% स्कालरशिप देकर पांचवी कक्षा में एडमिशन करवा दूंगा और अगले आठ वर्षों तक सारी सुविधायें देकर इसे योग्य बनाने का भरसक प्रयास करूंगा। जिससे वह अपनी महत्वाकांक्षा को साकार कर सके।

RK Sinha-बिहार का एक ऐसा दानवीर जिसके दरवाजे से आज तक कोई खाली हाथ नहीं गया

बिहार का एक ऐसा दानवीर जिसके दरवाजे से आज तक कोई खाली हाथ नहीं गया। हम बात कर रहे हैं आरके सिन्हा की। बिहार में एक कहावत है कि इंसानियत की मिसाल बनो तो आरके सिन्हा जैसा। हमेशा समाजहित में कार्य करने वाला एक व्यक्तित्व उभरा और देश ने उसे सहज स्वीकार किया।


जिस तरह इतिहास घटता है, रचा नहीं जाता, उसी तरह नेता प्रकृति प्रदत्त प्रसाद होता है, वह बनाया नहीं जाता बल्कि पैदा होता है। प्रकृति की ऐसी ही एक रचना का नाम है रविन्द्र किशोर सिन्हा (Ravindra Kishore Sinha) उर्फ आरके सिन्हा। आखिरकार आज जब कहीं से मदद नहीं मिली तो बिहार का वायरल बच्चा सोनू का सहारा बने आर के सिन्हा।

Tags:    

Similar News