Adani Group News: क्लियरट्रिप में निवेश करेगा अदाणी समूह, फ्लिपकार्ट के साथ रणनीतिक साझेदारी को गहरा किया

Adani Group News: इस निवेश के माध्यम से, अदाणी समूह और फ्लिपकार्ट समूह को तालमेल से लाभ होगा जो उपभोक्ताओं को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करेगा क्योंकि भारत में यात्रा उद्योग में पुनरुत्थान हो रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-10-29 14:43 GMT

गौतम अदाणी और क्लियरट्रिप के सीईओ की तस्वीर

Adani Group News: भारत के सबसे तेजी से बढ़ते अदाणी समूह (Adani Group) ने आज घोषणा की कि वह क्लियरट्रिप प्राइवेट लिमिटेड में निवेश कर रहा है, जो एक ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर (ओटीए) और फ्लिपकार्ट समूह का हिस्सा है।  जो भारत का घरेलू उपभोक्ता इंटरनेट पारिस्थितिकी तंत्र है। इस निवेश के हिस्से के रूप में, अदाणी समूह क्लियरट्रिप में एक महत्वपूर्ण अल्पमत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा।

इस निवेश के माध्यम से, अदाणी समूह और फ्लिपकार्ट समूह को तालमेल से लाभ होगा जो उपभोक्ताओं को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करेगा क्योंकि भारत में यात्रा उद्योग में पुनरुत्थान हो रहा है। फ्लिपकार्ट समूह द्वारा अधिग्रहण के बाद से, क्लियरट्रिप ने उड़ान बुकिंग में 10 गुना वृद्धि देखी है। इसके अलावा, अदानी हवाई अड्डों द्वारा देखे गए रुझानों से संकेत मिलता है कि हवाई अड्डों पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है, जो पूर्व-कोविद उच्च के करीब पहुंच गई है। यह साझेदारी क्लियरट्रिप को डिजिटल सीमाओं को पार करने और संपूर्ण यात्रा सेवाओं को ऑनलाइन लाने में सक्षम बनाएगी।

निवेश अदाणी समूह और फ्लिपकार्ट समूह के बीच रणनीतिक साझेदारी को और बढ़ाएगा, क्योंकि दोनों पक्ष डिजिटल पेशकशों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ भारतीय उपभोक्ताओं की सेवा करने की दिशा में काम करते हैं। निवेश के एक हिस्से के रूप में, क्लियरट्रिप अदानी समूह के ओटीए पार्टनर के रूप में भी काम करेगा।

अदाणी ग्रुप के मालिक गौतम अदाणी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

क्लियरट्रिप की स्केलेबल टेक्नोलॉजी स्टैक, उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और उद्योग की पहली पहल ने इसे भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले ट्रैवल ब्रांडों में से एक बना दिया है। इसने, एक अनुभवी नेतृत्व टीम और फ्लिपकार्ट के गहन उपभोक्ता-केंद्रित अनुभव के साथ, कंपनी को पिछले कुछ महीनों में ओटीए स्पेस में अपनी प्रमुख स्थिति को स्थिर करने में मदद की है। यात्रा से संबंधित उत्पादों, लॉयल्टी कार्यक्रमों और अन्य मूल्य वर्धित सेवाओं जैसे क्षेत्रों में अदाणी समूह के साथ सहयोग करके,क्लियरट्रिप का उद्देश्य उपभोक्ताओं को एक सहज यात्रा अनुभव प्रदान करना और इसके विकास को और तेज करना है।

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा, "फ्लिपकार्ट के साथ हमारा मजबूत संबंध है, जो डेटा सेंटर, फुलफिलमेंट सेंटर और अब हवाई यात्रा सहित कई आयामों तक फैला हुआ है।" "यह घरेलू कंपनियों के बीच ऐसी रणनीतिक साझेदारी है जो अंततः स्थानीय नौकरियों के साथ-साथ एक आत्मानिर्भर भारत भी पैदा करेगी। क्लियरट्रिप प्लेटफॉर्म हमारे द्वारा शुरू की गई व्यापक सुपरएप यात्रा का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाएगा।"

Adani Group News,adani group news in hindi,adani group news in hindi today,adani group news in hindi today,adani group share news today in hindi,adani group investment ,adani group investment news, adani group investment flipkart,adani group investment flipkart news,adani group investment flipkart news today, adani group investment flipkart ltd,adani group investment latest news,adani group investment latest news in hindi, adani group investment latest news today,

Tags:    

Similar News