Adani Group Share Price: अडानी के शेयरों में गिरावट जारी, बहुत नाजुक दिन है आज

Adani Group Share Price: बिक्री की बोली लगाने के दूसरे दिन उनके शेयरों में 48 बिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है। ये सिलसिला अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट से शुरू हुआ था।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2023-01-30 05:31 GMT

Adani Group Chairman Gautam Adani (photo: social media)

Adani Group Share Price: गौतम अडानी के अडानी ग्रुप के लिए आज का दिन उनकी प्रमुख कंपनी की 2.5 बिलियन डॉलर की शेयर बिक्री के मद्देनजर बहुत नाजुक और महत्वपूर्ण दिन है। बिक्री की बोली लगाने के दूसरे दिन उनके शेयरों में 48 बिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है। ये सिलसिला अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट से शुरू हुआ था।

बिकवाली जारी

अडानी ग्रुप के शेयरों में सोमवार को भी गिरावट जारी रही। आज भी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखी जा रही है। अडानी एंटरप्राइजेज में रिकवरी हुई है और ये 7 फीसदी से अधिक उछलकर 2.966 रुपये और अदानी पोर्ट्स 4 फीसदी चढ़ा है। अन्य सभी अदानी समूह की कंपनी के शेयर गहरे लाल रंग में हैं। अडानी ट्रांसमिशन के शेयर बीएसई पर 15 फीसदी से अधिक गिरकर 1,648 रुपये पर आ गए, अदानी ग्रीन एनर्जी 16 फीसदी गिर गई, अदानी टोटल गैस 19 फीसदी नीचे थी। अदानी विल्मर और अदानी पावर के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट के साथ लोअर सर्किट लगा है।

डॉलर बॉन्ड में गिरावट

ब्लूमबर्ग ने बताया है कि हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट का अडानी ग्रुप द्वारा खंडन किए जाने के बावजूद अडानी ग्रुप की कंपनियों के डॉलर बॉन्ड में गिरावट आज और तेज हो गई। अडानी ग्रुप ने रविवार देर रात एक विस्तृत प्रतिक्रिया जारी करते हुए हिंडनबर्ग पर पलटवार किया था। इसने कहा कि ग्रुप सभी स्थानीय कानूनों का अनुपालन करता है और उसने आवश्यक नियामक खुलासे किए हैं। इसने रिपोर्ट को निराधार बताया है और कहा है कि वह हिंडनबर्ग के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है।

Tags:    

Similar News