Akasa Air Flights: अकासा ने रद्द की बेंगलुरु से दो शहरों की उड़ानें, और भी उड़ानें कैंसिल होने की आशंका

Akasa Air Flights: कैंसिल हुई उड़ानें के टिकट रिफंड देरी होने गुस्सा कुछ हवाई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर जारी किया है। एक यात्री ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि एयरलाइन द्वारा रिफंड प्रक्रिया शुरू करने के बावजूद कैंसेलेशन चार्जेस में कटौती की है।

Report :  Viren Singh
Update: 2023-10-12 12:17 GMT

Akasa Air Flights (सोशल मीडिया) 

Akasa Air Flights: गो फर्स्ट के बाद अब घरेलू हवाई सेवाओं का परिचालन कर रही अकासा एयरलाइंस पर भी संकट बादल मंडराने लगे हैं। क्राइसिस का सामना कर रही घरेलू विमान कंपनी अकासा एयर ने परिचालन कारणों से बेंगलुरु से चेन्नई और हैदराबाद के लिए अपनी उड़ानें अस्थायी रूप से रोक दी हैं। अचानक उड़ानें रद्द होने से यात्रियों को हवाई अड्डे पर काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। अकासा ने उड़ाने खुद रद्द की हैं और उस खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक, अकासा एयर ने कैंसिल हुई फ्लाइटों के टिकट रिफंड में कटौती की है। यात्रियों को टिकट रिफंड कट कर मिला है, जिससे उनके मन में रोष उत्पन्न हुआ है। हालांकि उम्मीद ऐसी भी है कि एयरलाइन आने वाले दिनों में बेंगलुरु से और अधिक उड़ान संचालनों को रद्द कर सकती है।

यात्रियों ने जाहिर किया गुस्सा

कैंसिल हुई उड़ानें के टिकट रिफंड देरी होने गुस्सा कुछ हवाई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर जारी किया है। एक यात्री ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि एयरलाइन द्वारा रिफंड प्रक्रिया शुरू करने के बावजूद कैंसेलेशन चार्जेस में कटौती की है। कंपनी के इस हरकत से यात्रियों में असंतोष और निराशा दिखाई दिया है।

बेंगलुरु से हैदराबाद की भी उड़ानें हो चुकीं रद्द

केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के सूत्रों ने पुष्टि की है कि बेंगलुरु से हैदराबाद जाने वाली अकासा एयर की उड़ान को कई हफ्ते पहले अचानक कैंसिल कर दिया था। बल्कि यात्रियों ने इन हवाई मार्गों के लिए पहले से टिकट बुक करा दिये थे। बेंगलुरु-हैदराबाद रूट के अलावा अकासा ने बेंगलुरु और चेन्नई के बीच भी अपनी उड़ानें कैंसिल कर दी हैं। अकासा एयर ने साल 2022 में इन मार्गों पर बड़े उत्साह के साथ घरेलू हवाई सेवाएं शुरू की थीं।



केआईए के एक अकासा एयर ग्राउंड कर्मचारी ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि हवाई उड़ानें परिचालन संबंधी के चलते कैंसिल हुई हैं। वर्तमान में हम अब बेंगलुरु और हैदराबाद, और बेंगलुरु और चेन्नई के बीच उड़ानें संचालित नहीं कर रहे हैं। बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग भी समस्या का सामना कर रहा है। एक संकट हाल ही में उड़ान रद्द होने और पुनर्निर्धारण के कारण यात्रियों को काफी असुविधा हुई।

राकेश झुनझुनवाला ने किया था लॉन्च

वहीं सूत्रों की माने तों आने वाले हफ्तों में बेंगलुरु और अन्य गंतव्यों के बीच भी कंपनी अपनी उड़ानें कैंसिल करने वाली है। आपको बता दें कि भारतीय शेयर बाजार के बिगबुल कहे जाने वाले दिवंगत राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर को लान्च किया था। उनकी इस कंपनी ने सबसे अधिक हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद अकासा एयर को उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला देख रही हैं।

Tags:    

Similar News