Stock Market : शेयर बाज़ार में जबर्दस्त उछाल, नया कीर्तिमान बना

Stock Market : भारतीय स्टॉक मार्केट ने नया कीर्तिमान बना दिया है। आज कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में सभी रिकॉड ध्‍वस्‍त हो गए

Report :  Neel Mani Lal
Update:2024-09-20 16:33 IST

Stock Market : भारतीय स्टॉक मार्केट ने नया कीर्तिमान बना दिया है। आज कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में सभी रिकॉड ध्‍वस्‍त हो गए और इंडेक्स ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। बाजार बंद होने से कुछ देर पहले बीएसई सेंसेक्स 1500 अंक चढ़कर 84,694.46 पर था, लेकिन बाजार बंद होने के बाद सेंसेक्‍स 1359.51 अंक चढ़कर 84,544.31 पर पहुँच गया।

आज सेंसेक्स और निफ्टी में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई, जिसकी वजह अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में महत्वपूर्ण कटौती और अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए नरम लैंडिंग की उम्मीद है। स्टॉक मार्केट में आज की रैली का नेतृत्व धातु, ऑटो और रियल्टी सेक्टर ने किया। निफ्टी पीएसयू बैंक को छोड़कर सभी सेक्टरों में व्यापक आधार पर बढ़त दर्ज की गई।

आज के कारोबारी दिन का अंत तेजड़ियों के पक्ष में रहा, निफ्टी 50 पर 50 में से 44 स्टॉक में बढ़त दर्ज की गई, जिसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, लार्सन एंड टुब्रो और कोल इंडिया के नेतृत्व में 5.3 प्रतिशत तक की बढ़त दर्ज की गई। इसके विपरीत, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, एसबीआई और एनटीपीसी उन छह स्टॉक में शामिल थे जो लाल निशान पर बंद हुए। व्यापक सूचकांक भी बेंचमार्क के अनुरूप हरे निशान पर बंद हुए, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.44 प्रतिशत की वृद्धि हुई, और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स में 0.98 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Tags:    

Similar News