CNG Price Hike : दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद में अब CNG भी महंगा, IGL ने किया 2.5 प्रति किलो का इजाफा

CNG Price Hike Delhi: दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG के भाव में 2.5 रुपए प्रति किलो का इजाफा किया है। इस तरह अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 64.11 प्रति किलो हो गई है।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2022-04-04 03:47 GMT

दिल्ली में अब CNG भी महंगा

CNG Price Hike Today 4 April: देश में बीते 13 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel price) की कीमतों में इजाफा हो रहा है। इससे दिल्ली वाले अभी संभले भी नहीं थे कि उन्हें एक और बड़ा झटका लगा। दरअसल, घरेलू गैस (LPG) की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद राजधानी दिल्ली में आज, 04 अप्रैल से सीएनजी की कीमतें (CNG Price Hike) भी बढ़ गई हैं।

दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने सीएनजी (CNG) के भाव में 2.5 रुपए प्रति किलो का इजाफा किया है। इस तरह अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 64.11 प्रति किलो हो गई है। यह नई कीमत आज से ही लागू हो गई है। 

वैश्विक स्तर पर कीमतों में उछाल का असर 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) दिल्ली में सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस की खुदरा बिक्री करती है। IGL घरेलू फील्ड से प्राकृतिक गैस हासिल करती है। साथ ही, यह आयातित एलएनजी भी खरीदती है। बीते एक महीने में सीएनजी की कीमतों में यह सातवीं वृद्धि है। माना जा रहा है, कि वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल की वजह से यह वृद्धि हुई है। 

नोएडा-गाजियाबाद में भी बढ़े दाम 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर क्षेत्र नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमतों में 2.5 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। इन दोनों शहरों में अब सीएनजी की कीमत प्रति किलो 66.68 रुपए पहुंच गई है। पहले यह 64.18 रुपए था।

देश के शहरों के भाव

वहीं, सीएनजी की कीमत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में भी महंगा हुआ है। यहां अब प्रति किलो कीमत बढ़कर 71.36 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। जबकि, गुरुग्राम में सीएनजी 72.45 रुपए किलो की दर से मिल। रेवाड़ी में एक किलो 74.58 रुपए, करनाल तथा कैथल में 72.78 रुपए, यूपी के कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 75.90 रुपए और राजस्थान के अजमेर, पाली तथा राजसमंद में 74.39 रुपए तक कीमत पहुंच गई है।

Tags:    

Similar News