Gold Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, फटाफट चेक करें रेट

एक किलोग्राम चांदी के दाम 50 हजार रुपये के पार पहुंचे है। वहीं दूसरी तरफ एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिवाली तक सोने की कीमतें 80 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकती है।

Update: 2020-07-01 14:01 GMT

नई दिल्ली: देश में इस समय अन लॉक का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसी के साथ देश की अर्थव्यवस्था भी सुधार प्रक्रिया से गुजर रहा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कीमतें बढ़ने के कारण घरेलू बाजार में सोना (गोल्ड) अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। दिल्ली में 10 ग्राम सोने की कीमतें 50 हजार रुपये के बेहद करीब पहुंच गई है।

वहीं, एक किलोग्राम चांदी (Silver Price) के दाम में 1,611 रुपये की ऐतिहासिक तेजी आई है। पहली बार एक किलोग्राम चांदी के दाम 50 हजार रुपये के पार पहुंचे है। वहीं दूसरी तरफ एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिवाली तक सोने की कीमतें 80 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकती है।

ये भी देखें: प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का आदेश, केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस

सोने का भाव 49,261 रुपये प्रति 10 ग्राम

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 49,261 रुपये प्रति 10 ग्राम से बढ़कर 49,908 रुपये के स्तर पर पहुंच गए है। इस दौरान कीमतों में 647 रुपये की रिकॉर्ड तेजी आई है। आपको बता दें कि मंगलवार को भी सोने की कीमत 119 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 49,306 रुपये पर पहुंच गई थी। इसके पहले सोमवार को सोने की कीमतों में 26 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई थी।

चांदी की नई कीमत 51,870 रुपये प्रति किलोग्राम

सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी रिकॉर्ड तेजी आई है। इंडस्ट्री डिमांड बढ़ने से दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी 1,611 रुपये उछलकर 51,870 रुपये हो गयी।

यहां जानें कब सस्ता होगा सोना

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना महामारी का प्रकोप दोबारा गहराने से निवेशकों का रुझान फिर से सोने की ओर बढ़ा है। इसीलिए वो सोने में सुरक्षित निवेश के तौर पर खरीदारी कर रहे हैं। दुनिया के बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में मंदी का डर छाया हुआ है। जिससे सोने में निवेशक मांग बनी रह सकती है और आगे कीमतों में नई ऊंचाई देखने को मिल सकती है। हालांकि, कीमतों में जारी तेजी अब थम सकती है। अगले कुछ दिनों यहां से 2000 रुपये तक सस्ता हो सकता है।

Tags:    

Similar News