Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के भावों में आई तेजी, जानिए क्या है नया रेट

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत आज 39 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 49,610 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गयी है। लगातार तीसरे दिन भी सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई है। इसके पहले दिन कारोबारी सत्र के बाद यह 49,571 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था।

Update: 2020-12-29 13:07 GMT
Gold Silver Price: नए साल पर सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानें नई कीमत photos (social media)

नई दिल्ली: सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में सोने और चांदी के भावों में हल्की बढ़त देखी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगातार कीमती धातुओं के भाव में तेजी देखने को मिली रही है, जिसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है। मंगलवार को एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव के बारे में जानकारी जारी की है।

ये भी पढ़ें: ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: बैंक लागू करेगा ये नया नियम, ना करें इग्नोर

सोने की नई कीमतें

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत आज 39 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 49,610 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गयी है। लगातार तीसरे दिन भी सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई है। इसके पहले दिन कारोबारी सत्र के बाद यह 49,571 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था। वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां आज सोने की कीमत 1,883 डॉलर प्रति औंस रही है।

ये भी पढ़ें: कर्मचारियों को इतने घंटे करने पड़ेंगे काम, एक अप्रैल से नया नियम लागू करेगी सरकार

चांदी के नए भाव

सोने के अलावा अगर चांदी के भाव की बात करें तो आज चांदी की कीमत में मामूली तेजी ही देखने को मिली है। चांदी आज केवल 36 रुपये महंगी होकर 68,156 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई है। वहीं इसके पहले सत्र में यह 68,120 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी आज सपाट कारोबार के साथ चांदी का रेट 26.26 डॉलर प्रति औंस पर नजर आया।

इसलिए आज कीमती धातुओं में हुई मामूली बढ़त

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल के मुताबिक आज डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे मजबूत हुआ है। इससे सोने के भाव को सपोर्ट मिला है।

ये भी पढ़ें: SBI देगा सस्ता मकान: आपके पास घर खरीदने का सुनहरा मौका, यहां पूरी डीटेल

Tags:    

Similar News