CNG Prices Hike: जनता को मिला महंगाई का नया डोज...बढ़ गए CNG के दाम, जानें नए रेट

CNG Prices Hike: इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने शनिवार से दाम में वृद्धि की घोषणा की है। नई कीमतों के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-22 05:41 GMT

CNG Prices Hike (सोशल मीडिया) 

CNG Prices Hike: जून के आखिरी दिनों में लोगों को महंगाई का नया डोज मिला है। हो सकता है, आने वाले दिनों में आपकी यात्रा महंगी हो जाए। केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के दाम में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इसकी बढ़ी हुई नई दरें शनिवार, 22 जून से लागू हो गई हैं। हालांकि एनसीआर के हरियाणा हिस्से में लगने वाले जिलों में सीएनजी के दामों कोई इजाफा नहीं हुआ है, यहां पर पहले की तरह लोगों CNG मिलती रहेगी। इससे पहले सात मार्च को कंपनी ने सीएनजी के दामों में ढाई रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की थी, लेकिन दो महीने के बाद इसमें 1 रुपये की बढ़ोतरी की दी है।

1 रुपये प्रतिकिलो महंगी हुई CNG

इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने शनिवार से दाम में वृद्धि की घोषणा की है। नई कीमतों के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है, जो कल तक 74.09 रुपये थी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी कीमत 79.70 रुपये प्रतिकिलो ग्राम पहुंची गई है। इससे पहले एनसीआर में यूपी से सटे इन जिलों इसकी कीमत 78.70 रुपये रुपये किलो ग्राम पर थी।

NCR में यहां नहीं बदले दाम

मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीआर के हिस्से गुरुग्राम में सीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यहां पर पहले की तरह सीएनजी मिलती रहेगी। गुरुग्राम के अलावा करनाल और कैथल में भी सीएनजी की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है।

यूपी के अन्य शहरों में सीएनजी के दाम

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या समेत कई शहरों में सीएनजी की कीमतों में पहले ही बढ़ोतरी की जा चुकी है। इन शहरों में सीएनजी की नई कीमत 94 रुपये प्रति किलोग्राम है, जो पहले 92.25 रुपये प्रति किलोग्राम से दो रुपये अधिक है।

शहर--पुरानी--दर--नई दर

दिल्ली--74.09--75.09 (दरें रुपये प्रति किलोग्राम में)

नोएडा--78.70--79.70

गाजियाबाद--78.70--79.70

Tags:    

Similar News