Jio Plan Recharge: ग्राहकों को बड़ा झटका, बंद हुआ अब ये सबसे किफायती रिचार्ज

Jio Plan Recharge: नए साल की शुरूआत से पहले जियो ने जोरदार झटका दिया है। जियो ने अपने 1 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को खत्म कर दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-27 12:54 GMT

रिलायंस जियो (फोटो- सोशल मीडिया) 

Jio Plan Recharge: रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को नए साल की शुरूआत से पहले जोरदार झटका दिया है। जियो ने अपने 1 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को खत्म कर दिया है। कंपनी का ये रिचार्ज प्लान अब जगहों यानी ऐप या कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। जियो का ये प्लान बंद होने से ग्राहकों पर काफी असर पड़ा है।

बता दें, रिलायंस जियो ने इस महीने की शुरुआत में ही 1 रुपये वाला प्लान कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए लॉन्च किया था। ग्राहकों को इस प्लान में 100MB डाटा 30 दिन के लिए दिया जाता था। जिससे ग्राहकों को 1GB डाटा को काफी 15 रुपये के प्लान के मुकाबले सस्ते में ले सकते थे।

पूरी तरह से बंद हुआ प्लान 

लेकिन जियो के इस प्लान में अगले दिन ही बदलाव किया गया। जिसमें कंपनी 1 रुपये वाले प्लान में 100MB की जगह 10MB डाटा देने लगी। जियो के इस प्रीपेड प्लान की वैधयता को भी 30 दिन से कम करके 1 दिन कर दिया गया है। जोकि अब पूरी तरह से बंद हो चुका है।

हालाकिं कंपनी के इस प्लान से कई लोगों को समझ में नहीं आया कि कंपनी ने किस लिए ये प्लान बंद किया है। जिसको लेकर टेलकॉमटॉक (telecomtalk) ने रिपोर्ट किया था। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है।

जानकारी देते हुए बता दें, कि जियो का 4जी डाटा बेनिफिट के साथ आने वाला कंपनी का एक रुपए का प्रीपेड वाउचर जियो पर था। इस प्रीपेड वाउचर को वैल्यू सेक्शन के ऑडर सेक्शन में सूचीबद्ध किया गया था। पर अब ये वहां से क्या सब जगह से हटा दिया गया है। जिसके चलते अब वैल्यू सेक्शन में कंपनी के तीन प्रीपेड प्लानों को सूचीबद्ध किया गया है। जिसमें जियो के 1559 रुपये, 395 रुपये और 155 रुपये वाले प्लान को ग्राहकों के लिए दिया गया है।  


Tags:    

Similar News