Microsoft CEO Net Worth: चर्चा में सत्या नडेला? जानिए कितने अमीर हैं माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे हैरान

Microsoft CEO Net Worth: भारतीय मूल के सत्या नडेला 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बने थे। माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की दूसरी सबसे वैल्यूएबल कंपनी है। इसे बुलंदी पर पहुंचाने का पूरा श्रेय नडेला को जाता है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-07-20 05:25 GMT

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला   (photo: social media )

Microsoft CEO Net Worth: सर्वर में आई गड़बड़ी के कारण टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने जहां पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया तो वहीं इसके सीईओ भी चर्चा में आ गए हैं। कंपनी के सर्वर में आई दिक्कत हो लेकर सत्या नडेला की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

नडेला ने एक्स पर कहा कि हम इस मुद्दे से अवगत हैं और यूजर्स को उनके सिस्टम को सुरक्षित रूप से ऑनलाइन वापस लाने के लिए क्राउडस्ट्राइक को टेक्निकल सपोर्ट दे रहे हैं।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की दूसरी सबसे वैल्यूएबल कंपनी है। जहां तक कंपनी के मार्केट कैप की बात की जाए तो ये 3.272 ट्रिलियन डॉलर है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भारतीय मूल के हैं और उन्होंने 2014 में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सीईओ का पद संभाला था। जब सत्या नडेला को कंपनी का सीईओ बनाया गया था तब यह कंपनी कई तरह की मुसीबतों से गुजर रही थी। लेकिन सत्या नडेला ही वो व्यक्ति हैं जिन्होंने कंपनी को आज ऊंचे मुकाम तक पहुंचा दिया।

जानिए कितने अमीर हैं सत्या नडेला?

सत्या नडेला की काफी बड़ी नेटवर्थ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सत्या नडेला की नेटवर्थ करीब 7 हजार 500 करोड़ है। सत्या नडेला को फाइनेंशियल ईयर 2023 में 4.85 करोड़ डॉलर यानी 4 अरब 3 करोड़ 64 लाख 63 हजार 425 रुपये की सैलरी मिली। इसमें जहां 25 लाख डॉलर नडेला की बेसिक सैलरी है तो वहीं 64 लाख डॉलर से ज्यादा का बोनस शामिल है। इसके साथ ही दूसरा इन्हें कंपनसेशन मिला है।


तब सोचा भी नहीं था कि इसी कंपनी का सीईओ बन जाउंगा-

नडेला प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क लिंक्डइन के सीईओ रयान रोसलांस्की से बातचीत के दौरान नडेला ने बताया कि 1992 में माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी मिली थी और वह एक युवा इंजीनियर के तौर पर कंपनी से जुड़े थे, तब उन्होंने यह शायद सोचा नहीं था कि एक दिन वह उसी कंपनी के सीईओ भी बन सकते हैं।

नडेला ने अपना अनुभव साझा करते बताया कि मुझे याद है कि मैं माइक्रोसॉफ्ट के आफिस में प्रवेश कर रहा था और सोच रहा था कि यह मुझे मिल सकने वाली दुनिया की सबसे शानदार नौकरी है। मुझे अब इसके बाद कुछ नहीं चाहिए।

आज नडेला दुनिका टाप मोस्ट कंपनियों के सीईओ में से एक हैं। माइक्रोसॉफ्ट आज जिस मुकाम पर पहुंची है। वहां पहुंचाने में इसके सीईओ नडेला का बड़ा हाथ है।



Tags:    

Similar News