डीजल फिर हुआ महंगा, पेट्रोल का है ये दाम, ऐसे चेक करें नया रेट

डीजल के दाम में फिर वृद्धि दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल का भाव लगातार 16वें दिन स्थिर है। तेल कंपनियों ने डीजल की कीमत दिल्ली , कोलकाता , मुंबई, जबकि चेन्नई में प्रति लीटर बढ़ा दी है।

Update: 2020-07-16 05:14 GMT

नई दिल्ली डीजल के दाम में फिर वृद्धि दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल का भाव लगातार 16वें दिन स्थिर है। तेल कंपनियों ने डीजल की कीमत दिल्ली , कोलकाता , मुंबई, जबकि चेन्नई में प्रति लीटर बढ़ा दी है। उधर, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार दूसरे दिन तेजी से वृद्धि हुई।

यह पढ़ें...हैकर्स ने ट्विटर को ऐसे बनाया निशाना, पहले इनको किया हैक, फिर कर दिया कांड

75 पैसे लीटर महंगा बिक रहा

दिल्ली में डीजल के भाव हाई लेवल पर हैं। जो पेट्रोल के मुकाबले 75 पैसे लीटर महंगा बिक रहा है। डीजल के भाव में आखिरी वृद्धि बुधवार को हुई थी। इस दिन डीजल 13 पैसे महंगा हो गया था। आज गुरुवार को तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया।

 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुतबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: 81.13 रुपये, 76.33 रुपये, 79.40 रुपये और 78.22 रुपये प्रति लीटर है। जबकि पेट्रोल का भाव भी चारों महानगरों में बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी जारी है बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 43 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चल रहा है, जबकि अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई का भाव 40 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना हुआ है। कच्चे तेल की कीमत बढ़ने पर आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत की उम्मीद बेमानी होगी।

यह पढ़ें...राज्यपाल और ममता सरकार में तनातनी बढ़ी, बुलावे पर नहीं आए 20 में से 19 वीसी

एसएमएस से करें भाव चेक

पेट्रोल और डीजल का भाव चेक करना चाहते हैं तो सिर्फ SMS से ये सुविधा पा सकते हैं। इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल ग्राहक RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News