Petrol Ka Dam: पेट्रोल का दाम हुआ जारी, जानें आज कितनी है कीमत, डीजल भी महंगा

Petrol Ka Dam: शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में पहले के ही रेट आज भी लागू हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-07-10 08:16 IST

(कॉन्सेप्ट इमेज साभार- सोशल मीडिया)

Petrol Ka Dam: भारत में बीते कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol And Diesel Price) में इजाफा किया जा रहा है। लेकिन आज यानी शनिवार को पेट्रोल का दाम स्थिर बना हुआ है, जिससे आम आदमी को थोड़ी राहत नसीब हुई है। वहीं डीजल की कीमत (Diesel Ki Kimat) भी 10 जुलाई 2021 को स्थिर रखी गई है। अगर आपको पेट्रोल और डीजल के रेट नहीं पता है तो चलिए नजर डालते हैं कि आज पेट्रोल का दाम (Aaj Petrol Ka Dam) और डीजल का आज का दाम (Diesel Ka Aaj Ka Dam) कितना है।

बता दें कि बीते महीने से हर दूसरे दिन ईंधन की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं, लेकिन आज सरकारी तेल कंपनियों (Government Oil Companies) ने कच्चे तेल (Crude Oils) के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसे में तेल के दाम (Tel Ke Dam) शनिवार को स्थिर हैं। गौरतलब है कि 9 जुलाई 2021 को पेट्रोल के दाम (Aaj Petrol Ka Dam) में जहां 35 पैसे प्रति लीटर की पढ़ोत्तरी की गई थी तो वहीं डीजल का आज का दाम (Diesel Ka Aaj Ka Dam) 9 पैसे बढ़ा था।

पेट्रोल पंप (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आज क्या है पेट्रोल और डीजल का दाम (Diesel Petrol Ka Dam)?

शहर

आज पेट्रोल का दाम (Aaj Ka Petrol Ka Dam)

आज डीजल का दाम (Aaj Ka Diesel Ka Dam)

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल का दाम (Delhi Petrol Diesel Price)

100.56 रुपये 

 89.62 रुपये

मुंबई में पेट्रोल-डीजल का दाम (Petrol Diesel Rate Mumbai)

106.59 रुपये 

97.18 रुपये 

चेन्नई में पेट्रोल-डीजल का दाम (Petrol Diesel Rate Chennai)

101.45 रुपये 

94.23 रुपये 

कोलकाता पेट्रोल-डीजल का दाम (Calcutta Petrol Diesel Rate)

100.62 रुपये 

92.65 रुपये 

लखनऊ में पेट्रोल-डीजल का दाम (Petrol Diesel Rate Lucknow

97.67 रुपये 

90.01 रुपये 

चंडीगढ़ में पेट्रोल-डीजल का दाम (Petrol Diesel Rate Chandigarh)

96.70 रुपये

89.25 रुपये 

पटना में पेट्रोल-डीजल का दाम (Patna Petrol Ka Rate)

102.85 रुपये 

95.20 रुपये 

बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल का दाम (Today Bangalore Petrol Diesel Price)

103.93 रुपये 

94.99 रुपये 

जयपुर में पेट्रोल-डीजल का दाम (Petrol Diesel Rate Jaipur)

107.55 रुपये 

98.91 रुपये 

कीमतें जल्द हो सकती हैं कम

गौरतलब है कि देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel Ke Dam) ने जनता को बुरी तरह त्रस्त कर दिया है। बीते महीने से हर दूसरे दिन ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं और इसी के साथ आम आदमी की जेब पर बोझ भी रहा है। लगातार बढ़ते दामों के बीच भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) के गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) ने केंद्र की मोदी सरकार को पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में कमी करने की सलाह दी है।

उनका कहना है कि ईंधन पर टैक्स घटाने से कीमतों में कमी आ सकती है। आरबीआई गवर्नर ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से पटरी पर लाने के लिए आरबीआई महंगाई पर नियंत्रण करना चाहता है। केंद्रीय बैंक का अब मुख्य फोकस अर्थव्यवस्था को फिर से उभारने पर है। आरबीआई गवर्नर के इस बयान के बाद कीमतों के कम होने की उम्मीद जताई जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News