तगड़ा झटका! अब इस बैंक से नहीं निकाल सकेंगे 35000 से अधिक, RBI ने लगाई रोक

गौरतलब है कि बेंगलुरु स्थित श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक में करीब 9000 जमाकर्ता हैं।  बैंक के चेयरमैन के रामाकृष्णा ने जमाकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि उनका पैसा सौ फीसदी सुरक्षित है, इसकी मेरी जिम्मेदारी है।

Update: 2020-01-14 04:06 GMT

बेंगलुरु: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के बाद अब बेंगलुरु के एक और बैंक से कैश निकालने पर पाबंदी लगा दी है। जानकारी के मुताबिक आरबीआई ने बेंगलुरु स्थित श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक पर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर बैन लगाया है। ग्राहक अब इस बैंक से केवल 35000 रुपये तक ही निकाल सकेंगे। आरबीआई ने ये एक्शन बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट 1949 की धारा 35 के तहत लिया है।

अगले 6 महीने तक इस बैंक में नए निवेश नहीं किए जा सकेंगे

बता दें कि श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक के ग्राहकों को अब किसी तरह का कोई लोन भी नहीं मिलेगा। साथ ही अगले 6 महीने तक इस बैंक में नए निवेश नहीं किए जा सकेंगे। हालांकि आरबीआई ने बैंक का लाइसेंस रद्द करने की कोई बात नहीं कही है, केवल बैंक पर वित्तीय प्रतिबंध लगाने की ही बात कही है।

ये भी पढ़ें—मकर संक्राति: CM योगी चढ़ाएंगे बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी, जानें क्या है महत्व

इसके बाद बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का ट्वीट आया है। उन्होंने सहकारी बैंक के परेशान जमाकर्ताओं को शांत रहने के लिए अपील की है। तेजस्वी सूर्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, मैं श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वासन दिलाना चाहता हूं कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं। माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस मामले से अवगत कराया गया है और वह व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे की निगरानी कर रही हैं, उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा करेगी। उनकी इस चिंता के लिए आभारी हूं।



क्या कहते हैं बैंक के चेयरमैन

गौरतलब है कि बेंगलुरु स्थित श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक में करीब 9000 जमाकर्ता हैं। बैंक के चेयरमैन के रामाकृष्णा ने जमाकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि उनका पैसा सौ फीसदी सुरक्षित है, इसकी मेरी जिम्मेदारी है।

ये भी पढ़ें—मोदी-शाह-डोभाल की जान को खतरा, साध्वी पज्ञा के घर आई चिट्ठी में हुआ बड़ा खुलासा

Tags:    

Similar News