Tata Safari Dark Edition Launch: टाटा कंपनी ने लांच की काले रंग की Safari Dark Edition, जानें कीमत और खूबियां

Tata Safari Dark Edition launched: टाटा मोटर्स ने अपने चर्चित चार पहिया वाहन सफारी का डार्क संस्करण लांच किया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-17 11:23 GMT

टाटा कंपनी ने लांच की काले रंग की Safari Dark Edition (Social Media)

Tata Safari Dark Edition Launch : देश की प्रख्यात वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने चर्चित चार पहिया वाहन सफारी का डार्क संस्करण लांच किया है। फिलहाल यह टाटा की यह एसयूवी कार चार वैरिएंट XT+, XTA+, XZ+ और XZA+ में उपलब्ध है तथा कंपनी द्वारा इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹19.05 लाख से शुरू होकर ₹22.40 लाख तक निर्धारित की गई है।

बाहरी सुविधाएं-

यदि इस नई टाटा सफारी को पिछले डार्क संस्करण मॉडल से तुलना की जाए तो इस नई एसयूवी के डार्क मॉडल में विशेषकर कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं। बाकी अन्य डार्क एडिशन मॉडलों के अनुरूप इस सफारी डार्क एडिशन को भी पूरी तरह ब्लैक एक्सटीरियर और इंटीरियर लुक प्रदान किया गया है, जो कि कार को बेहद बोल्ड लुक प्रदान करता है। इस सफारी एसयूवी को ओबेरॉन ब्लैक नामक एक कलर स्कीम से रंग दिया गया है, जो कि एक बेहद ही प्रीमियम और सीमित कलर स्कीम है। सोमवार से शोरूमों में कार की यूनिट्स पहुंचने शुरू हो जाएंगी।

इसके अतिरिक्त एसयूवी में ट्राई-एरो पैटर्न वाले अलॉय व्हील्स और ग्रिल डिज़ाइन के साथ एसयूवी के टेलगेट पर क्रोम में टाटा मोटर्स का डार्क एडिशन लोगो भी दिया गया है।

Full View

आंतरिक सुविधाएं-

यदि टाटा सफारी डार्क संस्करण के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें प्रमुख विशेषता के गौर पर उपयोग की गई कार की ऑल-ब्लैक थीम को केबिन के अंदर भी उपयोग में लाया गया है, जो कि कार के अंदर बैठने वाले लोगों को एक स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।  सफारी के डार्क एडिशन मॉडल के लांच के साथ ही इसमें पांच के अलावा सीट के अलावा अतिरिक्त तौर पर छह और सात सीटों वाले दोनों संस्करण भी कंपनी द्वारा पेश किए गए हैं।

इस मॉडल का केबिन भी सफारी के मॉडलों की भांति पूर्ण रूप से विकसित है। साथ ही इसमें अतिरिक्त तौर पर  वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, जेबीएल स्टीरियो सिस्टम, एक वायरलेस फोन चार्जर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएं शामिल हैं। वहीं इस कार में चालक और अन्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरबैग, ईएससी, हिल होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस तथा कई अन्य सुविधाएं शामिल की गई हैं।

टाटा सफारी डार्क मोड की अन्य विशेषताएं

इस नई लांच टाटा सफारी डार्क संस्करण में 2.0-लीटर का क्रायोटेक डीजल इंजन उपलब्ध है। जिसकी मदद से य 168 bhp की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसी के साथ इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल तथा 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के अलग-अलग संस्करण में दोनों सुविधाएं प्रदान की गई हैं

Tags:    

Similar News