Tomato Prices: फिर बढ़ा टमाटर का दाम, 200 रुपये में बिक रहा इस राज्य में

Tomato Prices: देश के ज्यादातर इलाकों में बारिश और बाढ़ के बाद टमाटर और अन्य सब्जियों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। जिसका असर टमाटर आर सब्जियों के दामों पर देखने को मिल रहा है।

Update: 2023-07-29 04:36 GMT
Tomato Prices (Social Media)

Tomato Prices: देश के ज्यादातर इलाकों में बारिश और बाढ़ के बाद टमाटर और अन्य सब्जियों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। जिसका असर टमाटर आर सब्जियों के दामों पर देखने को मिल रहा है। टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। फिलहाल इनमें कोई कमी होती भी नहीं दिखाई दे रही है। लोगों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। अब तेलंगाना के आदिलाबाद में टमाटर के दामों में सीधे 100 फीसदी के बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। यहां टमाटर खरीदने के लिए लोगों को 200 रूपये से ज्यादा चुकाने पड़ रहे हैं।

आदिलाबाद के रायथू बाजार में पिछले सप्ताह टमाटर 100 रूपए प्रति किलो बिक रहा था, लेकिन सात दिनों के अंदर ही टमाटर की कीमतें दोगुनी हो गई हैं। शनिवार को बाजार में एक किलो टमाटर की कीमत 200 रूपए हो गई है। खास बात ये है कि इसी आदिलाबाद जिले में प्रत्येक दिन करीब पचास टन टमाटर की खपत होती थी। लेकिन कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से खपत बहुत ज्यादा कम हो गई है। साथ देश के अलग-अलग इलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से अभी टमाटर के दाम कम होने की संभावना नजर नहीं आ रही।

दिल्ली में 200 रूपए से ऊपर बिक रहा टमाटर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आजादपुर मंडी में भी दूसरे राज्यों से टमाटर नहीं पहुंच रहा है, जिसकी वहज से दिल्ली में भी टमाटर के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में इन दिनों टमाटर 200 रूपए से ऊपर ही बिक रहा है।

आदिलाबाद में 20 हजार एकड़ में होती है टमाटर की खेती

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आदिलाबाद जिले में लगभग 20 हजार एकड़ में टमाटर की खेती की जाती है। लेकिन, उचित कीमत न मिलने के कारण लगातार इसमें गिरावट आ रही है। जिले में पैदा होने वाला टमाटर सितंबर के पहले सप्ताह तक बाजार में आ जाता है, उस समय इसके दाम बीस से तीस रूपए किलो होते हैं। बाद में टमाटर की सप्लाई दूसरे राज्यों में भी यहां से होने लगती है, जिससे टमाटर के रेट कम हो जाते हैं।

Tags:    

Similar News