Twitter Blue Launched in India: भारत में भी 900 रुपयों के साथ ट्विटर ब्लू की शुरुआत, सब्सक्रिप्शन की ये है प्रक्रिया

Twitter Blue Launched in India: ट्विटर ब्लू पेड सब्सक्रिप्शन भारत में शुरु हो गया है। कंपनी ने ट्विटर वेबसाइट के माध्यम से इसे एक्सेस करने वालों के लिए 650 रुपये प्रति महीने की कीमत पर नई सदस्यता पेश की है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-02-09 05:03 GMT

Twitter Blue launched in India (Pic: Social Media)

Twitter Blue launched in India: ट्विटर ब्लू पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस भारत में शुरु हो गयी है। कंपनी ने ट्विटर वेबसाइट के माध्यम से इसे एक्सेस करने वालों के लिए 650 रुपये प्रति महीने की कीमत पर नई सदस्यता पेश की है। Android या iOS ऐप के जरिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को 900 रुपये मासिक शुल्क देना होगा। इसका मतलब ये यह हुआ कि अब भारत में रहने वाले जो ट्विटर यूजर्स ब्लू टिक रखेंगे उन्हें हर महीने कंपनी को पैसे देने होंगे, तभी आप ट्विटर ब्लू टिक रख पाएंगे।   

ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

बता दें कि ब्लू टिक के लिए पैसे देने पर आप लोगों को ना केवल ब्लू टिक मिलेगा बल्कि और भी कई सुविधाओं का फायदा दिया जाएगा। जैसे कि रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्राथमिकता, होम टाइमलाइन पर 50 फीसदी कम विज्ञापन देखने को मिलेंगे, साथ ही लंबी वीडियो पोस्ट कर सकेंगे। ट्वीट पोस्ट करने के 30 मिनट के अंदर ट्वीट को एडिट भी कर सकेंगे। इतना ही नहीं ये सब्सक्रिप्शन सर्विस लेने वाले यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट को पोस्ट कर सकेंगे।

ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने की ये है प्रक्रिया 

ट्विटर की वेबसाइट पर आपको बस बाएं कॉलम में 'ट्विटर ब्लू' पर क्लिक करना होगा। यहां एक पॉप-अप आपको अपना पसंदीदा प्लान चुनने और फिर भुगतान करने का विकल्प देगा। वार्षिक योजना केवल वेबसाइड यूजर को ही मिलेगी। एंड्रॉइड और आईओएस पर, आपको मेनू तक पहुंचने के लिए ऐप खोलना होगा और दाएं स्वाइप करना होगा। इसके बाद आपको 'ट्विटर ब्लू' विकल्प दिखाई देगा। एक बार जब आप इस पर क्लिक करते हैं, तो ट्विटर आपको 900 रुपये की मासिक लागत पर प्रीमियम सेवा की सदस्यता लेने देगा। 

बता दें कि ट्विटर ने पिछले दिनों ही अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जापान सहित कई अन्य देशों में ट्विटर ब्लू सर्विस को शुरु किया था। इन देशों में वेब यूजर्स के लिए 8 डॉलर प्रति महीने का चार्ज तय किया गया है, वहीं सालाना सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को 84 डॉलर खर्ज करने होंगे। वहीं एड्रॉयड यूजर के लिए 3 डॉलर ज्यादा चुकाने होंगे क्योंकि कंपनी ये चार्ज गूगल को कमीशन देगी। इसी कड़ी में ट्विटर ने भारत में भी ट्विटर ब्लू सेवा की शुरुआत कर दी है।  

 

Tags:    

Similar News