FD Interest Rates: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ब्याज दरों में किया इजाफा, अब लोगों को मिलेगा इतना ब्याज

FD Interest Rates: नियमित नागरिकों बैंक 4.5% से 8.50% के बीच ब्याज दर पेश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी का ब्याज मिलेगा।

Written By :  Viren Singh
Update: 2022-11-18 09:13 GMT

FD Interest Rates (सोशल मीडिया)  

FD Interest Rates: अगर आप सावधि जमा (एफडी) पर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। FD पर अभी भी लाभ कमाने का मौका बना हुआ है। रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में वृद्धि किये जाने के बाद लगातार सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंक अपनी जमा ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं। इस कड़ी में एक और बैंक का नाम आज शामिल हो गया है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने शुक्रवार को कुछ चुनिंदा सावधि जमा यानी एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी है। बैंक की ओर बढ़ी हुई नई दरें 18 नवंबर से ही लागू हो गई हैं। यह दूसरा मौका है, जब एक महीने के अंतराल में बैक ने दो बार जमा ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है।

एक विशेष एफडी भी हुई लॉन्च

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, बैंक ने 'शगुन' नाम से एक नया विशेष सावधि जमा योजना लॉन्च किया है। साथ ही विभिन्न एफडी ब्याज दरों में इजाफा किया है। बढ़ी हुई नई दरें आज से लागू हो गई हैं। बैंक ने नवंबर महीने में दूसरी बार एफडी ब्याज दरों में इजाफा किया है। बैंक ने कहा कि एफडी के जरिए उपभोक्ताओं को बेहतर दर प्रतिफल अर्जित करने का मौका मिला है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी दरें

बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक, 7 दिनों से लेकर 14 दिन वाली और 15 दिनों से लेकर 45 दिनों वाली को छोड़कर अन्य सभी एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बैंक 7 दिनों से लेकर 14 दिन की एफडी पर आम नागरिक व सीनियर सिटीजन को 4.50 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है, जबकि 15 दिनों से लेकर 45 दिन तक वाली एफडी पर आम नागरिक और सीनियर सिटीजन को 4.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। हालांकि अगर कोई नागरिक समय पहले एफडी को तोड़ता है, उसके जमा पैसे से 1 फीसदी कटौती होगी।

1 लाख रुपये से अधिक पर इतना मिलेगा ब्याज

बैंक ने कहा कि नियमित नागरिकों के लिए बैंक 4.5% से 8.50% के बीच ब्याज दर पेश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 9 फीसदी का ब्याज दर दे रहा है। बैंक 1 लाख रुपए से अधिक जमा राशि पर 7 फीसदी का ब्याज दे रहा है,जबकि 1 लाख रुपए से कम जमा अवधि पर 6 फीसदी की दर से ब्याज लोगों को दे रहा है।

अन्य बैंकों ने भी किया इजाफा

वहीं, अन्य बैंकों की बात करें तो सूर्योदय लघु वित्त बैंक 999 दिनों वाली एफडी पर 8.01 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि के लिए 8.26 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है। इसके अलावा जन स्मॉल फाइनेंस बैंक के 1-2 साल की अवधि के लिए जमा पर 8.35 फीसदी ब्याज दर दे रहा है,जोकि 15 लाख रुपये लेकर 2 करोड़ रुपए तक में है। वरिष्ठ नागारिकों को दो से तीन साल वाली अवधि पर एफडी पर 8.50 फीसदी का ब्याज रहे हैं,जोकि 15 लाख रुपये से अधिक जमा राशि पर है।

Tags:    

Similar News