UP Army Rally 2021: यूपी के 12 जिलो में निकली सेना भर्ती

यूपी के 12 जिलों में सेना भर्ती की वैकेंसी निकली है। इसके लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है..

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-07-08 11:19 GMT

UP Army Rally 2021 (social media)

UP Army Rally 2021: कोरोना महामारी में बंद सेना भर्ती फिर से शुरू होने जा रही है। सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी के निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल के 12 जिलों के युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

 इन पदों पर निकली है भर्तियां

सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही क्लर्क, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही सामान्य ड्यूटी, सिपाही टेक्निकल और सिपाही ट्रेडमैन के पदो पर भर्तियां की जाएगी। 

जल्दी करें आवेदन 

सेना भर्ती के लिए पूर्वांचल के 12 जिलों में 8 जुलाई 2021 से भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु होगी। इनमें जौनपुर, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र ,देवरिया, वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, भदोही, मऊ और चंदौली जिला शामिल है।

उम्मीदवारों में ये होनी चाहिए योग्यता

सोल्जर ट्रेडमैन के लिए अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य है। सिपाही सामान्य ड्यूटी पद के लिए 10वीं पास अधिकतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। सिपाही टेक्निकल पद के लिए अभ्यर्थी को साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास होना चाहिए। सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट पद के लिए अभ्यर्थियों को भौतिक, रसायन, बायो या बॉटनी जूलॉजी से 12वीं पास होना चाहिए।

Tags:    

Similar News