ICAR Recruitment 2021: यंग प्रोफेशनल के पदों पर भर्ती निकाली

इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च ने 14 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-07-18 10:13 GMT

 यंग प्रोफेशनल के पदों पर भर्ती निकाली ( social media)

ICMR Recruitment 2021: इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च ने 14 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ICAR के आधिकारिके वेबसाइट https://icar.org.in/ पर जा सकते है।

20 जुलाई तक आवेदन कर सकते है

जारी नोटीफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार 20 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। आवेदक अप्लाई करते समय नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि इसमें अगर कहीं कोई गड़बड़ी पाई गई, तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

योग्य उम्मीदवारों की होगी शॉर्टलिस्ट

ICMR ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि, प्राप्त आवेदनों की जांच की जाएगी। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को जरूरत पड़ने पर पैनल साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, योग्य उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए एक लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा जाएगी। 

ये होनी चाहिए योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीकॉम, बीबीए, बीबीएस, सीए इंटर, आईसीडब्ल्यूए इंटर या सीएस इंटर होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास न्यूनतम 1 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी

Tags:    

Similar News