टीचर्स के लिए Good News: इस यूनिवर्सिटी में आने वाली है वैकेंसी

झारखंड की कोल्हान यूनिवर्सिटी में टीचिंग के लिए 150 से ज्यादा पद खाली हैं...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-08-24 09:53 GMT

Teaching में निकली जॉब वेकैंसी (social media)

टीचिंग लाइन में जॉब ढूंढने वालों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड की कोल्हान यूनिवर्सिटी में टीचिंग के लिए 150 से ज्यादा पद खाली हैं। हेमंत सोरेन सरकार ने 159 शिक्षकों के पद की भर्ती के लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य की संथाली, कुडुख, कुरमाली और मुंडारी भाषा की पढ़ाई के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है।

किस भाषा के लिए कितने पद 

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इनमें कुडुख भाषा में छह पद खाली है, संथाली भाषा में 39 पद खाली है, हो भाषा में 39 पद खाली है, कुरमाली भाषा में 39 और मुंडारी भाषा में 12 शिक्षकों के पद खाली हैं। वहीं स्नातकोत्तर केंद्रों में संथाली, हो, कुरमाली और मुंडारी भाषा में छह-छह पद खाली है। कुल 24 शिक्षकों के पद सृजित किए जायेंगे। बता दें की पांच अगस्त को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने राज्य की नौकरियों के लिए स्थानीय भाषाओं का ज्ञान अनिवार्य कर दिया था। 

चाईबासा के टीचरों को मिलेगा मौका

 प्रवक्ता ने बताया कि चाईबासा के अंतर्गत आने वाले महाविद्यालयों और स्नातकोत्तर केंद्रों में संथाली हो कुडुख, कुरमाली तथा मुंडारी भाषा की शिक्षा के लिए टीचरों की तलाश की जा रही है। 

सरकारी नौकरी की हर अपडेट मिलेगी

कोरोना महामारी के दौरान हर व्यक्ति सरकारी विभागों में नौकरी तलाश कर रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। इसलिए आज newstrack.com आपको सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी देते रहेगा। नौकरी की हर अपडेट लेने के लिए आप भी newstrack के साथ जुड़े। यहां आपको नौकरी की हर अपडेट मिलेगी।

निवेदन : नौकरी में आवेदन देने के लिए फॉर्म भरने से पहले एक बार उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोकरी की इंपॉर्टेंट  जानकारी जरूर पढ़ लें। उसके बाद ही आप फॉर्म भरें।

Tags:    

Similar News